US: सीक्रेट सर्विस ने संदिग्ध को गोली मारी

Saturday, May 21, 2016

A A

व्हाइट हाऊस-राष्ट्रपति भवन

वाशिंगटन | समाचार डेस्क: अमरीकी राष्ट्रपति निवास के पास मंडराने वाले हथियारबंद संदिग्ध को खुफिया सेवा के अधिकारी ने चेतावनी देने के बाद गोली मार दी है. घायल संदिग्ध को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अमरीकी खुफिया सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध व्हाइट हाउस की चाहरदीवार के पास हथियार लेकर घूम रहा था. संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया है. अमरीकी खुफिया सेवा अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि की.

गौरतलब है कि अमरीका में राष्ट्रपति की सुरक्षा की जिम्मेदारी अमरीकी खुफिया सेवा की होती है. अमरीकी राष्ट्रपति निवास व्हाइट हाउस के पास खुफिया सेवा के अधिकारी-कर्मचारी सादे कपड़े में हमेशा तैनात रहते हैं.

गोलीबारी की इस घटना के बाद व्हाइट हाउस की सुरक्षा बढ़ाकर तालेबंदी कर दी गई लेकिन इसे लगभग एक घंटे बाद दोबारा खोल दिया गया.

अमरीकी खुफिया सेवा के डेविड लाकोवेटी ने कहा कि गोलीबारी की यह घटना स्थानीय समयानुसार दोपहर 3.06 बजे हुई. एक शख्स बंदूक लिए व्हाइट हाउस की बाहरी सीमा के पास पहुंच गया.

उन्होंने बताया कि खुफिया सेवा अधिकारियों ने उस शख्स को आगे नहीं बढ़ने और बंदूक फेंकने की कई बार चेतावनी दी लेकिन कुछ नहीं हुआ. एक खुफिया सेवा एजेंट ने संदिग्ध पर गोली चला दी और उसके बाद उसे तुरंत इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया.

व्हाइट हाउस द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में लाकोवेटी ने कहा कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, “उस शख्स के पास बंदूक थी. उस चमकीले रंग की बंदूक लिए शख्स व्हाइट हाउस की चाहरदीवारी के पास जा रहा था.”

प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, “मैंने खुफिया सेवा अधिकारियों को उसके पास आसपास आते देखा. उन्होंने उसे रोकने की काफी कोशिश की लेकिन उसने इंकार कर दिया. वह आगे बढ़ता रहा.”

संदिग्ध शख्स की उम्र 30 वर्ष के आसपास है. उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया.

Tags: , ,