यूपी सड़क हादसे में 11 मरे

Tuesday, September 23, 2014

A A

मौत

लखनऊ | एजेंसी: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में मंगलवार तड़के दो ट्रकों के बीच हुई टक्कर में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दुर्घटना में मृत व्यक्तियों के परिजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हुए गहरा दुख जताया है. उन्होंने मृत व्यक्तियों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है.

शासन के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री ने घायलों के इलाज की मुकम्मल व्यवस्था करने के निर्देश भी स्थानीय प्रशासन को दिए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस के अनुसार, दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार तड़के कोशी कलां इलाके में यह हादसा हुआ. एक अनियंत्रित ट्रक ने सड़क पर खड़ी ट्रक को टक्कर मार दी.

पुलिस ने बताया कि हादसा इतना भीषण था कि 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस भीषण हादसे में कई महिलाओं की भी मौत हुई है.

स्थानीय लोगों ने ट्रक के नीचे फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला और इस घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने घायलों को तत्काल नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका उपचार चल रहा है.

Tags: , , , , ,