कांग्रेस, केजरीवाल के बीच सौदा: गडकरी

Sunday, December 29, 2013

A A

नितिन गडकरी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: नितिन गडकरी ने आरोप लगाया है आप व कांग्रेस में सरकार बनाने के लिये समझौता हुआ है. भाजपा नेता नितिन गढकरी के इस आरोप को आम आदमी पार्टी के नेता तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिरे से खारिज कर दिया है.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के नेता नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में सरकार बनाने के लिए समझौता किया है. यहां पार्टी के एक कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि कांग्रेस की रणनीति भाजपा की सरकार और नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनने से रोकने की है.

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, “केजरीवाल और कांग्रेस के बीच एक पांच सितारा होटल में सौदा हुआ है.” उन्होंने दावा किया कि इस सौदे से जुड़े एक व्यक्ति ने उन्हें यह जानकारी दी है.

दिल्ली में भाजपा के प्रचार की कमान संभालने वाले गडकरी ने अपनी पार्टी के एक कार्यक्रम में आरोप लगाया कि भाजपा को सरकार बनाने से रोकने के लिए आप और कांग्रेस के बीच सौदा हुआ है.

उन्होंने दावा किया कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के विजय अभियान को भी रोकने का सौदा हुआ है.

उन्होंने यह भी दावा किया है कि यह सूचना उन्हें एक ऐसे व्यक्ति से मिली है जो पांच सितारा होटल में हुए कांग्रेस-आप सौदे से जुड़ा हुआ था.

वही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के आरोप को सिरे से खारिज कर दिया. केजरीवाल ने मीडिया से कहा, “एक वरिष्ठ नेता द्वारा इस तरह के निराधार आरोप लगाया जाना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है. इसमें तनिक भी सच्चाई नहीं है.

केजरीवाल ने शनिवार को रामलीला मैदान में दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है.

70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 31 सीटों पर थम गई भाजपा ने सरकार बनाने से मना कर दिया. आप के पास भी मात्र 28 सदस्य थे, जिससे वह भी सरकार नहीं बना सकती थी, लेकिन चुनाव में आप के हाथों करारी मात खाने वाली कांग्रेस ने अपने 8 विधायकों का बिना शर्त समर्थन देकर आप को सरकार बनाने का मौका दिया.

Tags: , , ,