अंडर 19 विश्वकप: भारत पाँचवे स्थान पर रहा

Monday, February 24, 2014

A A

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप

दुबई | एजेंसी: दीपक हुडा (नाबाद 76, 3 विकेट) के हरफनमौला खेल की बदौलत भारत ने अंडर-19 विश्व कप के प्लेऑफ मैच में श्रीलंका को 76 रनों से हराकर पांचवां स्थान हासिल किया.

भारत द्वारा दिए गए 292 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम 48.1 ओवरों में 215 रन ही बना सकी. श्रीलंका की ओर से सादीरा एस ने सबसे अधिक 58 रन बनाए जबकि प्रियमल परेरा ने 47 रनों का योगदान दिया.

इसके अलावा लक्षन जयसिंघे 25 रनों पर नाबाद लौटे. भारत की ओर से कुलदीप यादव, चामा मिलिंद और अपना पहला मैच खेल रहे कुलदीप कालिया ने दो-दो विकेट लिए.

क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के हाथों हारने वाली भारतीय टीम खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी थी. भारत को इस साल खिताब की रक्षा करनी थी लेकिन विजय जोल के नेतृत्व में यह टीम इसमें नाकाम रही और अब उसे पांचवें स्थान सं संतोष करना पड़ा.

इससे पहले, भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 291 रन बनाए. हुडा 56 गेंदों पर सात चौके और चार छक्के लगाकर नाबाद लौटे. श्रेयस अय्यर ने 70 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 59 रन बनाए.

अंकुश बैंस ने 29, अखिल हेरवाडकर ने 23, कप्तान संजू सैमसन ने 40 और कुलदीप यादव ने नाबाद 19 रन बनाए. सैमसन की 53 गेंदों की पारी में एक चौका और दो छक्के शामिल हैं.

सैमसन इस मैच में टीम का नेतृत्व कर रहे थे. नियमित कप्तान जोल पर एक मैच के प्रतिबंध के बाद सैमसन को यह जिम्मेदारी मिली. जोल को आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के कारण एक के लिए प्रतिबंधित किया गया.

श्रीलंका की ओर से अनुक फर्नाडो और हासहेन रमानायके और एके त्रोयन ने दो-दो विकेट लिए.

Tags: , , ,