मोदी पर उमा के विचार व्यक्तिगत: राजनाथ

Thursday, April 3, 2014

A A

राजनाथ सिंह-गृह मंत्री

जगदलपुर | समाचार डेस्क: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा है नरेंद्र मोदी पर उमा भारती के विचार व्यक्तिगत हैं.

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुँचे राजनाथ सिंह ने उमा भारती द्वारा नरेंद्र मोदी के अच्छे वक्ता न होने के बारे में दिए गए बयान पर यह विचार प्रकट किए. उन्होंने वरूण गांधी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के कार्यो की सराहना किए जाने के बारे में भी अनभिज्ञता जाहिर की है.

यहां उन्होने यह भी कहा कि अगर केंद्र में भाजपा और उसके सहयोगी दलों की सरकार आती है तो वो छत्तीसगढ़ से नक्सलवाद को जड़ से समाप्त कर देगी.

बुधवार को छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में हेलीकॉप्टर के रवाना होने में हुए विलंब के दौरान राजनाथ ने पत्रकारों से कहा, “पिछले 10 वर्षो से केंद्र सरकार नक्सली वारदातों के लिए राज्य सरकार को ही दोषी ठहराती रही है, जबकि खुद उसने अपने स्तर पर कुछ नहीं किया. दरअसल इस दिशा में कोई प्रभावी योजना या कार्यक्रम बनाया ही नहीं गया. यदि हमारी सरकार बनी तो हम इस दिशा में ठोस कदम उठाएंगे.”

झीरम घाटी में कांग्रेस नेताओं की हत्या के बाद कलेक्टर का तबादला और पुलिस अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया था, लेकिन इस बार घाटी में 16 सैनिकों के शहीद होने के बाद राज्य सरकार द्वारा कोई कार्रवाई न किए जाने के सवाल पर राजनाथ का जवाब था कि उन्हें इस संबंध में जानकारी नहीं है. इस सवाल पर उन्होंने इतना ही कहा कि वे राज्य सरकार से इस बारे में चर्चा करेंगे.

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के बी प्लान के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि देश-विदेश में अब तक जितने भी सर्वेक्षण किए गए हैं, उनके अनुसार नरेंद्र मोदी ही प्रधानमंत्री बन रहे हैं और भाजपा की सरकार बन रही है, इसलिए बी प्लान पर विचार ही नहीं किया गया.

बस्तर में आप पार्टी की उम्मीदवार सोनी सोरी के पक्ष में करीब 100 एनजीओ द्वारा प्रचार के सवाल को वह पूरी तरह टाल गए. उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए आप पार्टी कोई चुनौती ही नहीं है इसलिए वह इस बारे में बात ही नहीं करते.

Tags: , , , , ,