उमा ने पूछी सोनिया की शिक्षा

Wednesday, May 28, 2014

A A

उमा भारती

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: 12वीं पास स्मृति ईरानी को मानव संसाधन में शिक्षा मंत्री बनाये जाने के मुद्दे पर अब उमा भारती ने पूछा है कि कांग्रेस पार्टी सोनिया गांधी की शिक्षा बताये. उमा भारती ने इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी को निशाने पर लिया है.

गौरतलब है कि मोदी मंत्रिमंडल की स्मृति ईरानी की आलोचना इस बात को लेकर हो रही है कि स्मृति ईरानी केवल 12वीं पास हैं. ऐसे में उन्हें भारत का शिक्षा मंत्री बनाया जाना भयावह है. इस मुद्दे पर कांग्रेस ने आपत्ति की थी.

अब इस मुद्दे पर उमा भारती ने आलोचना करने वालों पर निशाना साधा है. हांलाकि उमा भारती खुद भी पांचवीं पास हैं. उमा भारती ने कहा कि स्मृति ईरानी की शैक्षणिक योग्यता पर जिस तरह से कांग्रेस सवाल उठा रही है, उससे मैं बेहद आहत हूं. मैं उनसे पूछना चाहती हूं कि सोनिया गांधी की शैक्षणिक योग्यता क्या है, जो यूपीए सरकार की प्रमुख थीं. सरकार उनके निर्देशों पर ही चल रही थी.

उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस पहले बताए कि सोनिया गांधी कितना पढ़ी हैं और कहां पढ़ी है, उसके बाद उन्हें स्मृति के बारे में पूछने का अधिकार होगा. हालांकि इस मुद्दे पर अभी तक कांग्रेस पार्टी ने कोई जवाब नहीं दिया है.

Tags: , , , , ,