#UdtaTamatar टमाटर से सस्ता पेट्रोल

Saturday, June 18, 2016

A A

उड़ता टमाटर

रायपुर | समाचार डेस्क: शुक्रवार को टमाटर की कीमत के कारण सोशल मीडिया में #उड़ताटमाटर ट्रेंड करने लगा. अच्छे दिन का वादा करके केन्द्र में सत्तारूढ़ हुई मोदी सरकार के राज में टमाटर पेट्रोल से सस्ता बिक रहा है. देश के अलग-अलग हिस्सों में टमाटर 80-100 रुपये प्रति किलो की दर से बिक रहा है. छत्तीसगढ़ में भी टमाटर के दाम आसमान पर हैं. लोग एक किलो टमाटर के स्थान पर एक लीटर पेट्रोल भरनावा बेहतर मान रहें हैं.

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में टमाटर दुगने दामों पर बेची जा रही है. जो टमाटर थोक में 52 रुपये प्रति किलो की दर से खरीदी गई उसे कुछ बाजारों में 80-100 रुपये प्रति किलो तक की दर पर बेचा गया. गर्मी के दिनों में टमाटर की चटनी खाने की इच्छा रखने वालों को इसस मन मसोस कर रह जाना पड़ा.

टमाटर के बढ़ते कीमतों को लेकर कांग्रसियों ने केन्द्र सरकार की जमकर आलोचना की. कांग्रेस के प्रवक्ता संजय झा ने लिखा, “उड़ता पंजाब की टिकटें उड़ता टमाटर से सस्ती. इसे तो ऑनलाइन लीक भी नहीं किया जा सकता.”

वहीं युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा ने लिखा, “टमाटर, आलू और दाल की क़ीमतें एक साथ बढ़ी हैं. ग़रीब क्या खाएंगे? आम आदमी का घर कैसे चलेगा?”

यूथ कांग्रेस के आधिकारिक अकाउंट से लिखा गया, “बहुत खा ली टमाटर की सलाद, अबकी बार ना दाल ना सलाद #UdtaTamatar”

लोकेश शर्मा ने ट्वीट किया, “मित्रों कांग्रेस जो 65 सालों में नहीं कर पाई वो मैंने पहली बार टमाटर के दाम पैट्रोल से ज्यादा करके दिखा दिया, विकास हो रहा.”

सत्यमेव जयते नाम का अकाउंट से लिखा गया, “नरेंद्र मोदी जी यदि आप सच्चे चायवाले होते तो कभी किसी गरीब की थाली इस तरह नहीं छीनते. दाल,सब्जी,पेट्रोल सब कुछ तो महंगा कर दिया.”

अनुराग गाँधी ने लिखा, “कौन कहता है महंगाई है अपने यहाँ तो पेट्रोल भी टमाटर से सस्ता है.”

इस बात की तुलना की जा रही है कि 1 किलो टमाटर के स्थान पर 4 किलो आलू या 5 किलो प्याज खरीदी जा सकती है.

Tags: , , , , , ,