खेल

अंडर-19 विश्वकप: भारत ने पाकिस्तान को हराया

दुबई | एजेंसी: दीपक हुडा (41-5) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने शनिवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 40 रनों से हरा दिया.

पाकिस्तान की टीम सलामी बल्लेबाजों के बीच हुई शतकीय साझेदारी के बावजूद हार गई. उसके लिए कप्तान शमी असलम (62) और इमाम उल हक (39) ने पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़े थे लेकिन बाकी के बल्लेबाज इस शानदार शुरुआत को भुना नहीं सके.

इसका नतीजा हुआ कि 263 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही पाक टीम 48.4 ओवरों में 222 रनों पर सिमट गई. भारत की ओर से हुडा के अलावा आमिर गनी, चामा मिलिंद और सरफराज ने एक-एक विकेट लिया. पाकिस्तान के दो खिलाड़ी रन आउट हुए.

इससे पहले, संजू सैमसन (68) और सरफराज खान (74) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट पर 262 रन बना. सरफराज ने 78 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया जबकि सैमसन ने 101 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जड़ा.

सलामी बल्लेबाज अखिल हेरवादकर ने 46 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 41 रन बनाए. अखिल ने अपने जोड़ीदार अंकुश बैंस (24) के साथ पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े. दीपक हुडा 22 रनों पर नाबाद लौटे. दीपक ने 18 गेंदों पर दो चौके लगाए. पाकिस्तान की ओर से इरफानउल्लाह शाह और करामात अली ने दो-दो विकेट लिए.

भारतीय टीम खिताब बचाने के लिए दुबई पहुंची है. दिल्ली के खिलाड़ी उनमुक्त चंद की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछली बार इस खिताब पर कब्जा किया था.

error: Content is protected !!