सिमी के 2 सदस्य गिरफ्तार

Friday, November 15, 2013

A A

आतंकवादी

रायपुर | एजेंसी: रायपुर जिले के राजातालाब और पंडरी इलाके से गुरुवार देर रात प्रतिबंधित संगठन सिमी, स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया. पुलिस लगभग एक साल से उनकी गतिविधियों पर नजर रखे हुए थी.

रायपुर के पुलिस अधीक्षक ओ. पी. पाल का कहना है कि सिमी सदस्य उबैर सिद्दीक राजातालाब और अब्दुल वहीद खान पंडरी में ही रहता है. लेकिन उबैर मूल रूप से मध्य प्रदेश का रहने वाला है, वहां सिमी के रैकेट के भंडाफोड़ होने के बाद उसने राजातालाब में पनाह ली थी.

पुलिस के मुताबिक, किराए का मकान लेने के बाद उबैर ने यहां निजी स्कूल में अध्यापन शुरू किया. अभी वह कोचिंग कक्षाएं चलाता है. दूसरा सदस्य वहीद ऑटो चालक है. दोनों का परिवार उनके साथ रहता है. पुलिस ने हालांकि, उनके परिवार वालों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. दोनों से अलग-अलग पूछताछ की जा रही है.

पुलिस अधिकारियों ने संकेत दिए हैं कि शहर में उनके कुछ और साथी भी मौजूद हैं. उनके बारे जानकारी जुटाई जा रही है. साथ ही यह पता लगाने की भी कोशिश की जा रही है कि उनके द्वारा किसी बड़े अभियान की तैयारी तो नहीं की जा रही थी.

राज्य में चुनावी माहौल के बीच भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बड़े नेताओं की यहां रैलियां प्रस्तावित हैं. इस छापेमारी को वीवीआईपी के दौरे और उनकी सुरक्षा से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

Tags: , , ,