टीएस सिंहदेव नेता प्रतिपक्ष चुने गए

Thursday, January 2, 2014

A A

टी एस सिंहदेव

रायपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ कांग्रेस दल के विधायकों की बैठक में अंबिकापुर के विधायक टीएस सिंहदेव को नेता प्रतिपक्ष चुना गया है. इनके अलावा कोटा की विधायक रेणु जोगी को उपनेता प्रतिपक्ष जबकि विधायक लखेश्वर बघेल को सचेतक बनाए गए हैं. सिंहदेव कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष चरणदास महंत के करीबी माने जाते हैं.

गुरुवार को एक होटल में हुई बैठक में कांग्रेस में नेता चुनने के लिए पार्टी पर्यवेक्षक पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी और कांग्रेस के मीडिया प्रभारी अजय माकन ने विधायकों की बैठक ली. बैठक में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष धनेन्द्र साहू समेत कई अन्य विधायकों ने एक राय होकर नेता चयन का जिम्मा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर छोडऩे का प्रस्ताव पारित किया.

बाद में पर्यवेक्षकों ने विधायकों से अलग –अलग रायशुमारी की. इस दौरान कुछ विधायकों ने नेता के चयन को लेकर अपने विचार भी रखें. इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी बीके हरिप्रसाद और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष चरणदास महंतभी मौजूद रहे.

पर्यवेक्षकों ने एक-एक कर विधायकों से नेता प्रतिपक्ष को लेकर उनकी राय सुनी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक जैसे पहले से ही माना जा रहा था कई विधायकों ने अंबिकापुर के विधायक टीएस सिंहदेव के नाम सुझाए. वहीं जोगी समर्थक कुछ विधायकों ने आदिवासी वर्ग से नेता चुनने का सुझाव दिया था. नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा और रामदयाल उइके भी शामिल थे.

Tags: , , , , ,