बेलगाम ट्रक ने छात्रा को कुचला

Tuesday, December 31, 2013

A A

रायपुर

रायपुर | एजेंसी: रायपुर की सड़कों पर बेलगाम हो चुके ट्रैफिक का खामियाजा एक छात्रा को अपनी जान गंवाकर भुगतना पड़ा. सोमवार को घर से अपने स्कूल सरस्वती शिशु मंदिर जाने के लिए निकली दसवीं की छात्रा आरती सोनकर (16) को कुशालपुर चौक के पास एक ट्रक ने ओवरटेक करने के चक्कर में कुचल दिया.

हादसे के वक्त आरती रिंग रोड पार करने के लिए किनारे पर खड़ी थी. हादसा होते ही वहां लोगों की भारी भीड़ लग गई और उन्होंने ड्राइवर की बुरी तरह से पिटाई कर दी. गुस्साई भीड़ ने ट्रक को जलाने का प्रयास भी किया लेकिन पुलिस के पहुँचने के बाद भीड़ काबू में आई.

हादसे की जानकारी मिलते ही आरती की माता गीता सोनकर अपने एक पड़ोसी के साथ मौके पर पहुँची लेकिन आरती का चेहरा हादसे में इतनी बुरी तरह कुचला गया था कि वे उसे एकबारगी पहचान नहीं पाई पर उन्होने बाद में साइकल के जरिए आरती को पहचाना.

घरवालों का कहना है कि आरती पढ़ाई में बहुत अच्छी थी, इसीलिए उन्होंने आर्थिक हालत कमजोर होने के बाद भी उसे पढ़ाया लिखाया.

हादसे के बाद से परिवार सदमे में है और इससे ये प्रश्न एक बार फिर सामने आ गया है कि कब रायपुर की सड़कों पर बेलगाम हो चुकी ट्रकों और दूसरी गाड़ियों पर सरकारी सख्ती होगी और कब राज्य सरकार यहां के बंद ट्रैफिक सिग्नलों को चालू करेगा जिससे ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो.

Tags: , , ,