ट्रेन हाइजैकर डकैत उपेंद्र सिंह गिरफ्तार

Wednesday, March 20, 2013

A A

उपेंद्र सिंह

धनबाद | संवाददाता: छत्तीसगढ़ में ट्रेन हाइजैक कर के फरार होने वाले बैंक डकैत उपेंद्र सिंह उर्फ कबरा को गिरफ्तार कर लिया है. उपेंद्र सिंह को आज झारखंड के धनबाद से गिरफ्तार किया गया. कोयला नगरी धनबाद के बैंक मोड़ थाना से उसकी गिरफ्तारी की गई. धनबाद के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पिछले कई दिनों से उपेंद्र सिंह के धनबाद में छुपे होने की खबर थी. उसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस की निशानदेही पर उपेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया.

गौरतलब है कि दुर्ग जिले के व्यवसायी जयचंद वैद के अपहरण के आरोपी उपेंद्र सिंह को उसके साथी रायपुर-दुर्ग की सीमा पर कैवल्यधाम के पास जनशताब्दी एक्सप्रेस को हाइजैक कर भगा ले गए थे. ये घटना तब हुई जब उपेंद्र को पेशी से वापस ले जाया जा रहा था. उपेंद्र को भगाने वाले 8 अपराधी पहले से ही उस बोगी में मौजूद थे जिसमें उपेंद्र को ले जाया जा रहा था. इन आरोपियों ने मौका देखते ही पुलिसकर्मियों की आँख में मिर्ची डाली और चेन खींचकर उपेंद्र को ट्रेन से भगा लिया था.

उपेंद्र सिंह को भगाने की योजना मुख्य रूप से उसके बेटे प्रीतम की थी, जो कि अभी तक फरार है. हालांकि आरोपियों में शामिल पिंकू सिंह, संजीव सिंह, शंकर साव, छोटू उर्फ उपेंद्र, बिल्लू उर्फ सुरेश यादव, राजकुमार कश्यप तथा अनिल उर्फ काना को पुलिस पहले ही पकड़ चुकी है. अभी सिर्फ प्रीतम और एक अन्य आरोपी राहुल सिंह को पकड़ा जाना शेष है, जिनके बारे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वे भी झारखंड में ही कहीं छुपे हो सकते है.

Tags: , , ,