गोरखपुर में भयंकर ट्रेन हादसा

Wednesday, October 1, 2014

A A

ट्रेन हादसा

गोरखपुर | समाचार डेस्क: गोरखपुर के नंदानगर क्रॉसिंग में दो ट्रेनों के भयंकर टक्कर हो गई. खबरों के अनुसार बरौनी एक्सप्रेस तथा कृषक एक्सप्रेस की टक्कर से 10 लोगों की मौत हो गई तथा 50 से ज्यादा घायल हो गयें.

मौके पर एयरफोर्स तथा आर्मी के बचाव दल को भी बुलवा लिया गया. इस बीच उत्तप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश य़ादव ने मरने वालो के परिजनों को 2लाफ रुपये तथा घोयलों को 50हजार रुपये देने का ऐलान कर दिया है.

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रात 10 बजकर 20 मिनट पर गोरखपुर जंक्शन से लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस रवाना हुई. इसे 10बजकर 25 मिनट पर गोरखपुर कैंट स्टेशन पर देवरिया से आ रही मालगाड़ी के पास देने के लिए रोक दिया गया था.

इसी दौरान 10 बजकर 45 मिनट पर लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस ट्रैक बदलने के लिए दाहिने से बाएं ट्रैक की तरफ निकली. उसका पहला इंजन और जनरल बोगी दूसरे ट्रैक पर आ चुके थे. इसी दौरान उसी ट्रैक पर उधर से कृषक एक्सप्रेस ने उसी ट्रैक पर लखनऊ-बरौनी एक्सप्रेस की स्लीपर बोगी को टक्कर मार दी. इसमें तीन स्लीपर बोगी बेपटरी हो गए.

रात होने के कारण बचाव कार्य में बाधा पहुंच रही है. बहरहाल, बचाव दल के लोग ट्रेन की बोगियों को काटकर शवों को निकाल रहें हैं. बताया जा रहा है कि सुबह तक मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. घायलो को जिला अस्पताल, रेलवे अस्पताल तथा मेडिकल कालेज के अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

Tags: , , , , , , ,