टॉम एल्बनीज़ वेदांत समूह के सीईओ नियुक्त

Saturday, March 8, 2014

A A

टॉम एल्बनीज़

कोरबा | अब्दुल असलम: वेदांत समूह ने गुरुवार को रियो टिंटो के पूर्व प्रमुख श्री टॉम एल्बनीज़ को अपना नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया.

लंदन में सूचीबद्ध कंपनी ने कहा है कि ‘‘ एल्बनीज़ वेदांत के नए सी.ई.ओ. होंगे और वेदांत बोर्ड में उनकी नियुक्ति 1 अप्रैल, 2014 से प्रभावी होगी.’’ इसके साथ ही उन्हें समूह की प्रमुख ऑपरेटिंग इकाई सेसा स्टरलाइट का सी.ई.ओ. नियुक्त किया गया है.

एल्बनीज़ वेदांत रिसोर्सेज और सेसा स्टरलाइट के सी.ई.ओ.. एम.एस. मेहता का स्थान लेंगे जो 31 मार्च, 2014 को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. एल्बनीज़ वेदांत समूह से सितंबर, 2013 से संबद्ध हैं. वे सेसा स्टरलाइट व कोनकोला कॉपर माइंस की होल्डिंग कंपनी वेदांत रिसोर्सेज होल्डिंग्स के चेयरमैन हैं.

वेदांत समूह के चेयरमैन श्री अनिल अग्रवाल ने कहा है कि ‘‘टॉम हमारे समूह की समस्त कंपनियों के व्यवसाय का नेतृत्व करेंगे. वेदांत समूह की संरचना को सरलीकृत करने, बैलेंस शीट की मजबूती और अपने प्रचालनों को श्रेष्ठ बनाने जैसी रणनीतिक प्राथमिकताओं को पूर्ण करने के लिए बोर्ड कटिबद्ध है.’’

एल्बनीज़ ने कहा कि ‘‘मेरा ध्यान प्रचालन की श्रेष्ठता, कुशल लागत प्रबंधन, सभी स्टेकहोल्डरों के लिए सतत एवं दीर्घकालिक मूल्यों के निर्माण तथा वेदांत समूह की रणनीतियों के प्रभावी क्रियान्वयन में बोर्ड एवं अनिल अग्रवाल की मदद करने पर होगा. ’’

Tags: ,