केजरीवाल आज फिर जंतर मंतर पर

Wednesday, December 11, 2013

A A

अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली | एजेंसी: आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल बुधवार शाम चार बजे अपने साथियों, स्वयंसेवकों और समर्थकों के साथ जंतर मंतर पर उपस्थित होने जा रहे हैं. इस दौरान वह पार्टी की भविष्य की योजना पर चर्चा करेंगे. पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने बताया, “उन्होंने पार्टी के स्वयंसेवियों के साथ बातचीत करने का फैसला किया है, ताकि हम भावी चुनौतियों के लिए उन्हें तैयार रहने के निर्देश दे सकें, जो संभवत: दिल्ली में दोबारा होने वाला चुनाव होगा.”

आप को उम्मीद है कि जंतर मंतर पर आयोजित इस बैठक में भारी भीड़ उमड़ेगी. आप को दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार सफलता मिली है.

गौर तलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में आए जनादेश से त्रिशंकु विधानसभा की स्थिति बन गई है, लेकिन मंगलवार को किए गए एक तीव्र सर्वेक्षण के अनुसार, दिल्ली की जनता चाहती है कि आम आदमी पार्टी ही सरकार बनाए. एबीपी न्यूज-आईपीएसओएस द्वारा 600 व्यक्तियों पर किए गए सर्वेक्षण के अनुसार 66 फीसदी लोग चाहते हैं कि ‘आप’ दिल्ली की सत्ता में आए. ‘आप’ को 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में 28 सीटों पर जीत मिली है.

सर्वेक्षण के अनुसार, 29 फीसदी लोगों का मानना है कि 31 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी भारतीय जनता पार्टी को सरकार बनानी चाहिए.

भाजपा और ‘आप’ के गठबंधन वाली सरकार के प्रस्ताव को 60 फीसदी लोगों ने नकार दिया, जबकि 83 फीसदी लोगों का मत है कि ‘आप’ को कांग्रेस एवं अन्य विधायकों के सहयोग से सरकार बना लेनी चाहिए.

हालांकि 64 फीसदी दिल्लीवासी राष्ट्रीय राजधानी में दोबारा चुनाव कराने के पक्ष में हैं, क्योंकि किसी भी राजनीतिक दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है.

एबीपी न्यूज और आईपीएसओएस द्वारा मंगलवार को दिल्ली के 70 विधानसभा सीटों में से 25 पर यह सर्वेक्षण किया गया.

Tags: , , ,