मोदी वंशवाद से अमेठी में लड़े: कुमार विश्वास

Sunday, December 29, 2013

A A

कुमार विश्वास

भोपाल | समाचार डेस्क: कुमार विश्वास ने रविवार को भोपाल में मोदी को चुनौती दी है कि वंशवाद को समाप्त करने के लिये अमेठी से चुनाव लड़े. भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी मोदी के भाषणों का जिक्र करते हुए विश्वास ने कहा कि मोदी के एक घंटे के भाषण में 50 मिनट शहजादे पर होते हैं, अगर वह शहजादे की राजनीति खत्म करना चाहते हैं तो उन्हें भी अमेठी से चुनाव लड़ना चाहिए.

आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने भोपाल में संवाददाताओं से कहा कि वह स्वयं अमेठी से लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहें हैं. उनका कहना है कि अमेठी से देश की राजनीति को संचालित करने वाला परिवार चुनाव लड़ता है. कुमार विश्वास का कहना है कि अमेठी से चुनाव लड़कर वे वंशवाद को चुनौती देने जा रहें हैं. विश्वास ने भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह की भी चुटकी ली और कहा कि राजनाथ आते हैं पूर्वांचल से मगर चुनाव लड़ते हैं गाजियाबाद से.

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा के नतीजों से उत्साहित आम आदमी पार्टी लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना चुकी है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कारण कांग्रेस तथा भाजपा दोनों को नुकसान उठाना पड़ा है. आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास की भाजपा के प्रधानमंत्री पद के घोषित उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को अमेठी से लड़ने की चुनौती देना एक रणनीति का हिस्सा है. जिससे कांग्रेस तथा भाजपा दोनों को नुकसान उठाना पड़ सकता है. अभी तक मोदी की इस पर प्रतिक्रिया सामने नहीं आयी है.

Tags: , , ,