हॉकी: रघुनाथ, श्रीजेश, रमनदीप को पुरस्कार

Wednesday, September 4, 2013

A A

हॉकी

नई दिल्ली | एजेंसी: हॉकी इंडिया ने भारतीय पुरुष हॉकी टीम के तीन खिलाड़ियों को हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए नकद पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की है.

मलेशिया के आईपोह में एक सितंबर को समाप्त हुए एशिया कप में भारतीय हॉकी टीम ने रजत पदक हासिल किया. फाइनल में उसे दक्षिण कोरिया के हाथों 4-3 से हार का सामना करना पड़ा था.

हॉकी इंडिया की घोषणा के अनुसार, टूर्नामेंट में ‘मोस्ट आउटस्टैंडिंग प्लेअर ऑफ द टूर्नामेंट’ अवार्ड जीतने वाले वी. आर. रघुनाथ तथा ‘गोलकीपर ऑफ द टूर्नामेंट’ का अवार्ड जीतने वाले भारतीय टीम के उपकप्तान एवं गोलकीपर पी. आर. श्रीजेश को रविवार को एक-एक लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा.

इसके अलावा भारतीय टीम की तरफ से अपने पदार्पण मैच में गोल करने वाले स्ट्राइकर रमनदीप सिंह को भी एक लाख रुपया दिया जाएगा. टूर्नामेंट में ओमान के खिलाफ भारत के पहले मैच में रमनदीप ने अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय गोल किया.

हॉकी इंडिया के महासचिव नरिंदर बत्रा ने बेहतरीन प्रदर्शन के लिए भारतीय टीम को बधाई दी है. उन्होने कहा, “एशिया कप के चार व्यक्तिगत पुरस्कारों में भारतीय खिलाड़ियों ने दो पुरस्कारों पर कब्जा किया. यह भारतीय टीम के उम्दा प्रदर्शन का सबूत है.”

Tags: , , ,