द लंच बॉक्स में निहारिका के कपड़े

Wednesday, September 25, 2013

A A

द लंच बॉक्स

मुंबई | एजेंसी: राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता कॉस्ट्यूम डिजाइनर निहारिका भसीन खान कहती हैं कि उनका ‘द लंचबॉक्स’ फिल्म के लिए ड्रेस डिजाइनिंग का निर्णय अब तक का सबसे त्वरित फैसला था. उन्होंने सीमित बजट के बावजूद फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ डिजाइनिंग की. अक्सर पांच लोगों की टीम के साथ काम करने वाली निहारिका ने इस फिल्म के लिए सिर्फ एक सहायक के साथ काम किया. वह ‘द लंचबॉक्स’ की पटकथा के मुश्किल से तीन पृष्ठ पढ़ने के बाद ही इसके लिए काम करने पर राजी हो गई थीं.

निहारिका ने एक वक्तव्य में कहा, “मैंने जैसे ही पटकथा का तीसरा पृष्ठ पूरा किया, मैं समझ गई कि मैं इस फिल्म का हिस्सा बनना चाहती हूं. यह किसी भी परियोजना के लिए लिया गया मेरा अब तक का सबसे त्वरित निर्णय था.”

बीती 20 सितंबर को प्रदर्शित हुई ‘द लंचबॉक्स’ की हर क्षेत्र में तारीफ हो रही है.

निहारिका पहली बार निर्देशन करने वाले रितेश बत्रा के साथ काम करके खुश हैं. निहारिका इससे पहले ‘द डर्टी पिक्चर’ के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त कर चुकी हैं.

उन्होंने कहा, “फिल्मों पर काम करने की प्रक्रिया रोमांचक होती है क्योंकि हर निर्देशक का अपना दृष्टिकोण होता है. जब आप किसी नए के साथ काम करते हैं तो आपको सधी लकीर पर चलना होता है और प्रयोग भी करने होते हैं. रितेश व अन्य सभी सितारे काफी सहयोगी रहे. वे शानदार थे और उन्हें जो भी पहनने की सलाह दी गई, उन्हें उस पर जरा भी आपत्ति नहीं थी.”

Tags: , ,