पति को जलानेवाली एनआरआई को 20 साल कैद

Thursday, March 13, 2014

A A

श्रिया पटेल

ह्यूस्टन | एजेंसी: अमेरिकी राज्य टेक्सास में एक अदालत ने एक भारतवंशी अमेरिकी महिला श्रिया पटेल (27) को दो वर्ष पूर्व अपने पति को आग लगाकर जान से मारने के मामले में 20 साल की सज़ा सुनाई है. श्रिया वर्ष 2012 में अपने पति पर पेट्रोल छिड़क उसे जलाकर मारने की दोषी सिद्ध हुई थी.

ऑस्टिन अमेरिकन-स्टैट्समैन समाचारपत्र की सोमवार की रपट के मुताबिक, ट्रैविस प्रदेश जूरी सदस्यों ने श्रिया की सजा पर सोमवार को विचार-विमर्श शुरू किया था. राज्य ने न्यायाधीश से आरोपी महिला को मौत की देने की सिफारिश की थी लेकिन कोर्ट ने उसे बीस साल की सज़ा दी

श्रिया 17 अप्रैल, 2012 को मसाज करने के बहाने पति बिमल पटेल (29) को बाथटब में ले गई और बाद में उस पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी. बिमल ने इस घटना के करीब पांच माह पांच बाद सैन एंटोनियो सैन्य चिकित्सा केंद्र में दम तोड़ दिया.

इससे पूर्व, अभियोजन पक्ष ने कहा था कि वे श्रिया पटेल द्वारा पति की हत्या करने की वजह नहीं जान पाए हैं. श्रिया का जन्म भारत में हुआ, लेकिन वह अमारिलो में एक अमेरिकी बच्चे की तरह बड़ी हुई है. ऐसा माना गया कि हालांकि, शादी दोनों परिवारों की रजामंदी से हुई लेकिन श्रिया पति से प्यार नहीं करती थी.

Tags: ,