लाहौर में भयानक विस्फोट, कई मरे

Sunday, March 27, 2016

A A

बम

लाहौर | समाचार डेस्क: लाहौर में रविवार शाम एक भयानक आत्मघाती विस्फोट हुआ जिसमें 20 मारे गये. पाकिस्तान के लाहौर में गुलशन-ए-इकबाल पार्क में रविवार शाम हुए शक्तिशाली बम विस्फोट में कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई और 100 अन्य घायल हो गए. विस्फोट की वजह से पार्क का एक दरवाजा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया.

पुलिस ने हालांकि अभी तक 25 लोगों के मरने की पुष्टि की है, लेकिन पाकिस्तानी मीडिया में 50 लोगों की मौत की बात कही जा रही है. वहीं सूत्रों का कहना है कि घायलों की संख्या कम से कम 200 है.

पुलिस ने पार्क को चारों तरफ से घेर लिया है. अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई है. प्रधानमंत्री नवाज शरीफ एवं पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है.

इकबाल टाउन इलाके के पुलिस अधीक्षक मुहम्मद इकबाल ने आत्मघाती हमले की पुष्टि की है. पुलिस उपमहानिरीक्षक हैदर अशरफ ने कहा कि आत्मघाती हमलावर ने पार्किं ग स्टैंड में विस्फोट को अंजाम दिया.

एक स्तब्ध प्रत्यक्षदर्शी ने कहा कि विस्फोट इस कदर शक्तिशाली था कि बहरा कर देने वाला था. संभवत: आत्मघाती हमलावर ने पार्क के गेट नं-1 के पास इसे अंजाम दिया. उस वक्त पार्क में परिवारों के आने का सिलसिला जारी था. शाम के समय इस पार्क में काफी संख्या में लोग होते हैं.

डॉन के अनुसार, कम से कम 200 लोग घायल हुए हैं, जिसमें से अधिकतर की हालत गंभीर है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पार्क में जहां तहां खून के धब्बे एवं क्षत-विक्षत अंग बिखरे पड़े हैं.

पुलिस के साथ ही बचाव दल मौके पर पहुंच गए हैं. करीब 23 एंबुलेंस घायलों को अस्पताल ले जाने के काम में लगी हैं.

पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में हुए इस विस्फोट की आवाज काफी दूर तक सुनी गई. एआरवाई न्यूज के मुताबिक विस्फोट में 5-6 किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया होगा.

समा न्यूज से मुताबिक, विस्फोट पार्क के मुख्य द्वार के पास पार्किं ग स्टैंड के पास हुआ.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, घायलों को शेख जाएद अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई की हालत गंभीर है.

Tags: , , , ,