तेलंगाना में 5 आतंकी ढ़ेर

Tuesday, April 7, 2015

A A

आतंकवादी

हैदराबाद | समाचार डेस्क: तेलंगाना के वारंगल जिले में मंगलवार को हिरासत से भागने का प्रयास कर रहे पांच आतंकवादियों को पुलिस ने मार गिराया. हैदराबाद से लगभग 80 किलोमीटर दूर वारंगल और नलगोंडा जिलों के सीमावर्ती क्षेत्र में अलेर और जनगांव के बीच पुलिस वाहन में सवार एक आरोपी ने पुलिसकर्मी से हथियार छीनने का प्रयास किया, जिसके जवाब में पुलिसकर्मी ने गोली चला दी.

विकारुद्दीन अहमद और उसके चार साथी दो पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल थे. ये सभी मंगलवार सुबह लगभग 10 बजे मारे गए.

पुलिस ने वारंगल-हैदराबाद राजमार्ग पर घटनास्थल को चारों तरफ से घेर लिया है. इन आरोपियों को हैदराबाद में पुलिस पर सिलसिलेवार हमलों के बाद 2010 में गिरफ्तार किया गया था और इन्हें सुनवाई के लिए अदालत ले जाया जा रहा था.

पुलिस के मुताबिक, विकारुद्दीन के कई आतंकवादी संगठनों के साथ संबंध थे और वह कई आतकंवादी घटनाओं में संलिप्त था. वह एक आतंकवादी संगठन तहरीक-गल्बा-ए-इस्लाम से संबद्ध था.

इन आरोपियों को हैदराबाद की चेरलापल्ली कारागार में जेल अधिकारी पर हमला करने के बाद 2011 में वारंगल केंद्रीय कारागार स्थानांतरित किया गया था.

विकारुद्दीन वारंगल जेल में भी कर्मचारियों के साथ झगड़ा करता रहता था. विकारुद्दीन ने उसे और अन्य आरोपियों को अदालत लेकर जा रहे सुरक्षाकमिर्यो से भी झगड़ा किया था.

यह घटना नलगोंडा जिले में शनिवार को हुई मुठभेड़ के बाद हुई है, जिसमें प्रतिबंधित संगठन, इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया के दो गुर्गो को मार गिराया गया था. इसमें एक पुलिसकर्मी भी शहीद हो गया था.

Tags: , , ,