देशद्रोह में फंसी तेलंगाना सीएम की बेटी

Tuesday, August 12, 2014

A A

के कविता

हैदराबाद | संवाददाता:जम्मू-कश्मीर पर बयान देना तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी और सांसद के.कविता को भारी पड़ सकता है. अब उनके खिलाफ पुलिस ने देशद्रोह का मामला दर्ज किया है. अगर यह आरोप सही साबित हो जाए तो कविता को जेल की चक्कियां पीसनी पड़ सकती है.

हालांकि कविता का कहना है कि उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं कहा है, जिससे उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला बने. उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ लगाए गये आरोप पूरी तरह से राजनीति से प्रेरित हैं और वे इसका जवाब अदालत में देंगी.

के कविता पर आरोप है कि उन्होंने एक पत्रिका को दिये साक्षात्कार में कहा था कि हैदराबाद और जम्मू कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं थे और उन्हें जबरन भारत में मिलाया गया था. कविता ने यह भी कहा था कि बात-बात पर संयुक्त राष्ट्र संघ अपनी जांच टीम भेज देता है लेकिन कश्मीर में पंडितों के विस्थापन को लेकर यूएन ने चुप्पी साध रखी है.

इस मामले को लेकर भाजपा के विधि प्रकोष्ठ के संयोजक अधिवक्ता के करुणासागर ने स्थानीय अदालत में पूरे मामले की शिकायत की थी. इसके बाद स्थानीय अदालत ने पुलिस को कविता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए और 505 के तहत मामला दर्ज करने के निर्देश जारी किये.

देशद्रोह और गलत धारणा फैलाने संबंधी इन दोनों धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद के कविता ने कहा है कि उनके बयान का गलत अर्थ निकाला गया. उन्होंने कहा कि वे इस मुकदमे का बहादुरी से मुकाबला करेंगी.

Tags: , , , , , ,