तहलका की प्रबंध संपादक शोमा का इस्तीफा

Thursday, November 28, 2013

A A

शोमा चौधरी

नई दिल्ली | संवाददाता: तरुण तेजपाल को बचाने की कोशिश का आरोप झेल रही तहलका की प्रबंध संपादक शोमा चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया.

चौधरी ने यह इस्तीफा महिला सहकर्मी द्वारा उनसे ई-मेल के जरिए यौन उत्पीड़न मामले में फंसे तरुण तेजपाल के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत किए जाने के 10 दिन बाद दिया है.

इससे पहले इस मामले में पीड़िता पत्रकार समेत तहलका पत्रिका के कुल सात पत्रकारों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है. तहलका की वेबसाइट पर अपने इस्तीफा पत्र में चौधरी ने लिखा, “तहलका से जुड़े लोगों के लिए मौजूदा वक्त काफी कठिन है. मैंने महिला पत्रकार की शिकायत पर ढेरों कार्रवाई की थी. मेरी समझ के मुताबिक, मैंने तुरंत कार्रवाई की और एक महिला व अपनी सहमकर्मी के साथ एकजुटता दिखाई ”

चौधरी ने हालांकि, यह माना है कि वह इस मामले को कुछ और बेहतर तरीके से संभाल सकती थीं, लेकिन साथ ही उन्होंने मामले को दबाने के लगे आरोपों को खारिज किया है. इस मामले में शोमा चौधरी शुरु में तरुण तेजपाल के बचाव में सामने आई थीं लेकिन अब चौधरी ने इस्तीफा देते हुए कहा है कि वह नहीं चाहतीं कि कोई उनकी सत्यनिष्ठा पर सवाल उठाए.

गौरतलब है कि तहलका मैगेज़ीन के संस्थापक और संपादक तरुण तेजपाल पर अपनी सहकर्मी महिला पत्रकार से यौन दुर्व्यवहार का आरोप है. इस मामले में तरुण तेजपाल को दिल्ली हाइकोर्ट से अग्रिम जमानत नहीं मिली है और उन्हें गोवा पुलिस ने गुरुवार दोपहर तीन बजे तक पूछताछ के लिए हाजिर होने का समन दिया है.

Tags: , , ,