शर्मशार हुआ इंडिया

Sunday, January 5, 2014

A A

रेप

नई दिल्ली | संवाददाता: पोलैंड की एक महिला के साथ एक टैक्सी ड्राइवर ने रेप कर दिया. जिससे हमारे देश को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शर्मिंदगी उठानी पड़ेगी. घटना उस वक्त की है जब पोलैंड की महिला पर्यटक टैक्सी में मथुरा से दिल्ली वापस आ रही थी.

खबर है कि टैक्सी के ड्राइवर ने स्प्रे के माध्यम से महिला को बेहोश करके रेप किया है. यह पहली घटना नहीं है जब विदेशी पर्यटक महिला के साथ बदसलूकी की गई है. पहले भी ऐसे मामले सामने आते रहें हैं. दिल्ली देश की राजधानी होने के साथ-साथ महिलाओं पर अत्याचार की राजधानी भी बनती जा रही है.

पुलिस ने बताया कि दिल्ली में मामले की जीरो प्रथमिकी दर्ज कर ली गई है, तथा बाद में अपराध स्थल जिस पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में होगा वहां इसकी बाकायदा प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

पीड़िता ने बताया कि दो जनवरी की आधी रात मथुरा-दिल्ली राजमार्ग पर उसे लिफ्ट देने वाले कैब चालक ने उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता ने बताया कि उसने कैब चालक पर विश्वास कर लिया और उसके कैब में दिल्ली तक चलना स्वीकार कर लिया.

पीड़िता ने आगे बताया कि दिल्ली में निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के बाहर एक बेंच पर जब उसने खुद को अपनी बिलख रही बच्ची के बगल में पड़ा पाया तब उसे महसूस हुआ कि वह अचेत हो गई थी, तथा उसके साथ दुष्कर्म किया गया था.

पीड़िता के चिकित्सकीय परीक्षण में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है, जिसके आधार पर मध्य दिल्ली के पहाड़गंज पुलिस थाने में जीरो प्राथमिकी दर्ज कर ली गई.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि वह मथुरा में रहती है और कपड़ा निर्यात करने का कारोबार करती है, तथा काम के सिलसिले में अक्सर दिल्ली आती जाती रहती है.

Tags: , , ,