जयललिता फिर बनेंगी मुख्यमंत्री

Monday, May 11, 2015

A A

जे जयललिता

चेन्नई | समाचार डेस्क: तमिलनाडु में जे जयललिता फिर से मुख्यमंत्री बनेंगी. जे. जयललिता के आय से अधिक संपत्ति मामले में बरी होने के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं. पन्नीरसेल्वम के इस्तीफे के बाद जयललिता 20 मई से पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले सकती हैं. मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद जयललिता को छह माह के भीतर विधानसभा की सदस्यता ग्रहण करनी होगी. सूत्रों के अनुसार, इसके लिए उपचुनाव कराने के बजाय वह मध्यावधि चुनाव कराना पसंद करेंगी, ताकि विपक्ष को हराया जा सके.

कर्नाटक उच्च न्यायालय की एक विशेष पीठ ने सोमवार को जयललिता को आय से अधिक 66.65 करोड़ रुपये की संपत्ति रखने के मामले में बरी कर दिया. उन्हें 27 सितंबर, 2014 को बेंगलुरू की एक विशेष अदालत ने दोषी ठहराया था. उन्हें इस मामले में चार साल कारावास की सजा सुनाई गई थी और 100 करोड़ रुपये जुर्माना भी लगाया गया था.

न्यायमूर्ति सी.आर.कुमारस्वामी की विशेष एकल-पीठ ने फैसला सुनाते हुए कहा कि जिन आरोपों में जयललिता दोषी पाई गई हैं और उन्हें सजा सुनाई गई है, उनमें दम नहीं है. पीठ ने इस मामले में जयललिता की अपील को बरकरार रखा.

Tags: , , ,