खेल

टी20 विश्वकप: भारतीय महिलाओं पहला मैच हारीं

सिल्हट | एजेंसी: भारत की महिला क्रिकेट टीम को सोमवार को ट्वेंटी-20 विश्व कप के ग्रुप-बी के अपने पहले मुकाबले में श्रीलंका के हाथों 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

सिल्हट स्टेडियम में श्रीलंका की महिलाओं ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 128 रन बनाए. जवाब में भारतीय टीम 20 ओवरों में नौ विकेट गंवाकर 106 रन ही बना सकी.

भारत की ओर से शिखा पांडेय ने सबसे अधिक 22 रन बनाए. हरमनप्रीत कौर ने 17 और कप्तान मिताली राज ने 16 रनों का योगदान दिया.

कोई भी भारतीय बल्लेबाज उदेशिखा प्रबोधिनी (9-2), मादुरी समुद्दिका (20-2) और इनोका रानावीरा (18-2) की धारदार गेंदबाजी के आगे खुलकर रन नहीं बना सकीं.

कौर, पांडेय और मिताली के अलावा झूलन गोस्वामी (11) ही दहाई के आंकड़े को पार कर सकीं. बाकी कोई और बल्लेबाज इस लायक अपने बल्ले में दम नहीं पैदा कर सकीं.

इससे पहले, श्रीलंका ने चमारी अटापट्टू (43) और इशानी लोकुसुरियागे (34) की उम्दा पारियों की मदद से 128 रनों का स्कोर खड़ा किया. चमारी ने 44 गेंदों पर पांच चौके लगाए जबकि इशानी ने 29 गेंदों की तेज पारी मे चार चौके लगाए.

भारत की ओर से पूनम यादव ने दो विकेट हासिल किए. सोनिया दाबिर ने चार ओवरों में 18 रन खर्च किए और एक सफलता हासिल की. गौहर सुल्ताना, अर्चना दास, पांडेय और कौर को भी एक-एक सफलता मिली.

error: Content is protected !!