स्वाभिमान मंच ने की आयोग से शिकायत

Saturday, November 23, 2013

A A

निर्वाचन आयोग

रायपुर | एजेंसी: छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच ने शनिवार को मुख्य चुनाव आयुक्त वीएस संपत से मतदान के पहले मतदाताओं के नाम सूची से काटे जाने की शिकायत की है. मंच के प्रवक्ता राजकुमार गुप्ता ने शनिवार को मुख्य चुनाव आयुक्त वीएस संपत को पत्र लिखकर पूरे मामले की जानकारी दी है.

राजकुमार गुप्ता ने बताया कि ऐसे लोगों को भी मतदान से वंचित कर दिया गया है जिनके पास निर्वाचन आयोग द्वारा जारी पहचान पत्र है. कई मतदाताओं को जीवित होते हुए भी मृत घोषित कर नाम काट दिया गया है, जबकि कई मृत मतदाताओं के नाम नहीं काटे गए हैं. उन्होंने बाहरी प्रदेशों से आने वाले मतदताओं के नाम जोड़े जाने की भी शिकायत की है.

राजकुमार गुप्ता का कहना है कि छह माह पूर्व झारखंड, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के लोगों को छत्तीसगढ़ लाकर उनका नाम मतदाता सूची में जोड़ा गया है. उन्होंने यह भी शिकायत की है कि कुछ लोग पकिस्तान से आए हैं और उनका नाम भी मतदाता सूची में शामिल कर दिया गया है. ऐसे लोग वीजा अवधि समाप्त होने के बाद भी यहां रह रहे हैं.

छत्तीसगढ़ स्वाभिमान मंच ने इस संबंध में निर्वाचन नामावली में गड़बड़ी करने के दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है.

Tags: , ,