वैदिक की यात्रा तथा मुलाकात निजी: सुषमा

Tuesday, July 15, 2014

A A

सुषमा स्वराज-विदेश मंत्री

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: सुषमा स्वराज ने वेदप्रताप वैदिक-सईद मुलाकात को निजी मुलाकात करार दिया है. गौरतलब है कि वेदप्रताप वैदिक की अपने पाकिस्तान यात्रा के समय 26/11 के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद से मुलाकात के बाद मंगलवार को लोकसभा को स्थगित करना पड़ा शा. सोमवार को इसी मुद्दे पर राज्यसभा को स्थिगित करना पड़ा था.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को कहा कि 26/11 के मुख्य साजिशकर्ता हाफिज सईद से योग गुरु बाबा रामदेव के सहयोगी वेद प्रताप वैदिक की मुलाकात का केंद्र सरकार से कोई लेना-देना नहीं है.

सुषमा ने लोकसभा में कहा, “मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहूंगी कि वेद प्रताप वैदिक की पाकिस्तान यात्रा या वहां उनकी हाफिज सईद से मुलाकात का सरकार से कोई लेना-देना नहीं है. न तो पाकिस्तान रवाना होने से पहले और न ही वहां पहुंचने के बाद वैदिक ने हमें सूचित किया था कि वह सईद से मिलने वाले हैं.. यह पूरी तरह से निजी यात्रा और व्यक्तिगत मुलाकात थी. और यहां जो आरोप लगाए जा रहे हैं कि वह किसी के दूत के रूप में गए थे या सरकार ने उनकी मुलाकात सुनिश्चित की थी, वे पूरी तरह से गलत, निराधार और दुर्भाग्यपूर्ण हैं.”

उधर विपक्षी दल कांग्रेस ने सईद मुद्दे को लेकर मोदी सरकार पर चढ़ाई कर दी. हुल ने यहां संवाददाताओं से कहा, “सवाल यह है कि क्या पाकिस्तान स्थित भारतीय उच्चायोग ने यह मुलाकात सुनिश्चित की थी या उच्चायोग ने किसी भी तरह से वैदिक की सहायता की थी?”

वैदिक की सईद से मुलाकात विवादों में है. कांग्रेस जहां इस मुद्दे पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने में जुटी है, वहीं सरकार ने इस मुलाकात से खुद को अलग करते हुए सईद को एक आतंकवादी बताया.

Tags: , , , , , ,