सोनिया सांसदों को उकसाती हैं-सुषमा स्वराज

Tuesday, April 30, 2013

A A

सुषमा स्वराज-विदेश मंत्री

नई दिल्ली | संवाददाता: लोकसभा में विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज ने कहा है कि संसद में सोनिया गांधी का इशारा पाते ही कांग्रेसी सांसद हंगामा कर उन्हें बोलने नहीं देते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा मौजूदा संसद सत्र के बचे दिनों में लोकसभा अध्यक्ष और संसदीय कार्यमंत्री की किसी भी बैठक में भाग नहीं लेगी.

कोयला घोटाले पर सदन में हंगामे से नाराज सुषमा स्वराज ने कहा कि मेरा पूरी जिम्मेदारी के साथ आरोप है कि यूपीए की चेयरपर्सन और कांग्रेस अध्यक्ष हिंदुस्तान की संसदीय परंपराओं में तनिक भी विश्वास नहीं करतीं. लोकतांत्रिक संस्थाओं के लिए उनके मन में कोई सम्मान नहीं है. यही कारण है कि उनके नेतृत्व में कांग्रेस के लोग, चाहे सरकार में हों या बाहर, एक एक करके सारी लोकतांत्रिक संस्थाओं को तोड़ रहे है.

सुषमा स्वराज ने कहा कि सोनिया गांधी अपने मंत्रियों को उकसाती हैं. सुषमा ने कहा कि क्या नेता प्रतिपक्ष को संसद में 5 मिनट बोलने का भी हक नहीं है? स्पीकर ने मुझे संसद में बोलने से रोका. स्पीकर को भी सदन में सोनिया गांधी ने ही उकसाया. सुषमा स्वराज ने कहा कि क्या संसद केवल सोनिया गांधी के इशारे पर काम करेगी? यह कैसा लोकतंत्र है जहां विपक्ष के लिए कोई जगह ही नहीं है.

सरकार से बेहद नाराज सुषमा स्वराज ने कहा कि भाजपा अब न तो स्पीकर की तरफ से बुलाई गई मीटिंग में जाएगी और न ही संसदीय कार्यमंत्री की बुलाई बैठक में. कांग्रेस के पास इतना घमंड है कि वह किसी को सुनना नहीं चाहती. स्पीकर भी अब सोनिया के इशारे पर काम करती हैं. हम अब किसी भी हाल में सरकार को सहयोग नहीं देने जा रहे हैं.

Tags: , , , ,