पखवाड़ेभर से बिजली को तरसे ग्रामीण

Thursday, October 24, 2013

A A

बिजली

अंबिकापुर | संवाददाता: अम्बिकापुर नगर से सटे साड़बार सहित इससे लगे 4-5 गांव के लोग पिछले 15 दिनों से बिजली के लिए तरस गए हैं लेकिन विद्युत विभाग कोई सुधार कार्य नहीं कर रहा है.

बिलासपुर मार्ग पर स्थित साड़बार इलाके के एक दुकानदार भजन चौबे सहित आसपास के कई लोगो ने बताया कि पिछले 10 अय्टूबर से साड़बार स्थित ट्रांसफार्मर जल गया था जिससे साड़बार सहित आसपास के गांव अंधेरे में डूब गये. इसके चलते पिछले 15 दिनों से इस क्षेत्र में रहने वाले सभी लोग लालटेनों और दियों के सहारे रात गुजारने में मजबूर है.

ग्रामीणों का कहना है कि इस संबंध में वे कई बार बिजली विभाग को शिकायत कर चुके है लेकिन विभाग द्वारा आज तक यहां कोई सुधार कार्य करने किसी को नहीं भेजा गया और तो और विभाग के तरफ से कोई कर्मचारी भी यह जानने नहीं आया कि आखिर फाल्ट क्या है.

ज्ञात हो कि नगर से सटा यह इलाका अम्बिकापुर शहरी क्षेत्र में ही आता है जहां साड़बार देवी का मंदिर है जहां प्रतिदिन सैकड़ो लोग दर्शन करने आते है. इसके साथ ही साथ वन विभाग की एक वाटिका है जहां आये दिन असामाजिक लोगो का अडड़ा रहता है. रात में तो यह क्षेत्र बिजली नहीं होने से और असुरक्षित हो जाता है.

इसके साथ यह अम्बिकापुर बिलासपुर सड़क का मुख्य मार्ग है जहां दिन से लेकर रात भर आवागमन चालू रहता है इसके बाद भी विद्युत विभाग का ऐसा रवैया लोगो के समझ नहीं आ रहा है. मुख्य मार्ग होने के कारण इस मार्ग पर कई ढाबे व बेरियर है जहां बाहर से आये ट्रक रूकते है लेकिन विद्युत व्यवस्था नहीं होने से यह क्षेत्र और असुरक्षित हो गया है.

साड़बार व आस-पास के गांव के लोगो ने बताया कि क्षेत्र में यदि जल्द ही विभाग द्वारा बिजली व्यवस्था बहाल नही की गई तो वे जल्द ही विद्युत कार्यालय पहुंचकर धरना देंगे.

Tags: , , ,