‘बेबस गुड़िया’ सनी लियोन

Friday, May 15, 2015

A A

सनी लियोन-पति

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: हालात किसी लड़की को कहां से कहां पहुंचा देता है इसे 34 वर्षीय सनी लियोन के जिंदगी से समझा जा सकता है. सनी अपने जिंदगी के शुरुआती दौर में नर्स बनकर मरीजों की सेवा करना चाहती थी परन्तु हालात ने उन्हें पोर्न इंडस्ट्री में कदम रखने के लिये मजबूर कर दिया. सनी ने पोर्न इंडस्ट्री में स्टार का रुतबा हासिल किया. इस सब के लिये उसके सुडौल शरीर को कई ऐसे आपत्तिजनक काम करने के लिये हामी भरनी पड़ी जिसे कोई दूसरी लड़की केवल अपने पति के साथ ही करती है. भारत से ताल्लुकात रखने वाली सनी को आखिरकार भारत में ही ठौर मिला. जहां वह एक पोर्न स्टार से ब़लीवुड की ‘बेबी डॉल’ बन सकी.

सनी ने सबसे पहले ‘बिग बॉस-5′ के माध्यम से छोटे पर्दे पर कदम रखा. जिसके बाद से उसने पीछे मुड़कर कभी भी पोर्न इंडस्ट्री की ओर नहीं देखा. ‘बिग बॉस’ के बाद ‘रागिनी एमएमएस’ ने उसे बड़े पर्दे पर अपनी कला दिखाने का मौका दिया. इसके बाद ‘एक पहेली लीला’ तथा ‘कुछ कुछ लोचा है’ ने सनी लियोन को हमेशा के लिये अपने पुराने पोर्न इंडस्ट्री को अलविदा कहने का मौका दिया.

13 मई को अपने जीवन के 34 बसंत पूरे कर लेनी वाली सनी आज बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में शामिल है. इसकी मिसाल इस बात से मिलती है कि सनी की फिल्म ‘एक पहेली लीला’ के ट्रेलर को कुछ ही दिनों में एक करोड़ लोगों ने देख लिया. शायद उनकी लोकप्रियता के पीछे उनकी पुरानी जिंदगी की छाप भी जुड़ी हुई है. परन्तु कैमरे के सामने दिल खोलकर हंसने वाली सनी लियोन में अश्लीलता का भाव नहीं एक मजबूर लड़की की झलक मिलती है. जिसने उस कुयें से बाहर अपने को निकाला जिसमें एक बार गिरने के बाद शायद ही कोई बाहर निकल पाता है.

यह आने वाले समय के गर्भ में है कि पोर्न इंडस्ट्री का ‘बेबस गुड़िया’ कब तक बॉलीवुड की ‘बेबी डॉल’ बनी रह सकती है. बहरहाल, मौका है सनी के जन्मदिन का जिसके लिये ढ़ेरों बधाई.

Tags: , ,