सनी, सरोज शरणम् गच्छामि

Tuesday, January 13, 2015

A A

सनी लियोन-अभिनेत्री

मुंबई | मनोरंजन डेस्क: एक्स ‘पोर्न गर्ल’ सनी लियोन कोरियोग्राफर सरोज खान से क्लासिकल कत्थक डांस सीख रही है? सुनने में अजीब लगता है परन्तु यह मुंबई में हो रहा है. सनी लियोन को अपनी फिल्म ‘लैला’ के गाने ‘एक पहेली लैला’ में कत्थक डांस करते हुए फिल्माया जाने वाले है. चूंकि, सनी लियोन का वास्ता दूर से भी भारतीय क्लासिकल डांस में नहीं है इसलिये वह इसे सीखने के लिये मजबूर है. फिल्म ‘लैला’ के निर्माता अहमद पटेल ने सनी की परेशानी को दूर करने के लिये उसे सरोज खान की शरण में भेजा है.

यह वहीं सरोज खान हैं जिन्होंने माधुरी दीक्षित तथा श्रीदेवी को कत्थक डांस सिखाया था. फिल्म ‘लैला’ के निर्माता अहमद पटेल ने बताया, “सनी को डांस सीखना बेहद ज़रूरी था क्योंकि क्लासिकल नृत्य में एक्सप्रेशन बहुत ज़रूरी होते हैं और वो सीखना उनके लिए काफ़ी ज़रूरी है. सरोज जी ने सनी पर काफ़ी मेहनत की है और उन्होनें भी कम समय में इसे सीख लिया है.”

अपने पूर्व के अनुभव के आधार पर सनी लियोन के लिये ‘पिंक लिप्स’, ‘बेबी डॉल’, ‘चार बोतल वोडका’ जैसे आइटम तथा भड़काऊ डांस के लिये किसी से सीखने की जरूरत नहीं थी परन्तु फिल्म ‘लैला’ में मामला भारतीय क्लासिकल डांस का है जिसमें आखों की भाव भंगिमा तथा उंगलियों के मुद्राओं के द्वारा नारी मन की भावनाओं को प्रकट किया जाता है. इसीलिये पूर्व पोर्न गर्ल सनी लियोन को सरोज खान के शरण में जाना पड़ा है.

Tags: , , , , ,