सुनील सिन्हा सिक्किम के चीफ जस्टिस?

Tuesday, May 27, 2014

A A

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट

बिलासपुर | संवाददाता: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के जस्टिस सुनील कुमार सिन्हा सिक्किम हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश हो सकते हैं. इसी तरह पटना हाईकोर्ट के जस्टिस नवीन सिन्हा का स्थानांतरण छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में किया जा सकता है.

सूत्रों के अनुसार सुप्रीम कोर्ट की कॉलेजियम ने जिन दूसरे जजों के स्थानांतरण की अनुशंसा की है, उनमें जस्टिस संजय किशन कौल का नाम प्रमुख है. पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस संजय किशन कौल को अब मद्रास हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने की बात कही जा रही है. अभी मद्रास हाईकोर्ट में जस्टिस सतीश के अग्निहोत्री कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का कार्यभार संभाल रहे थे.

इसी तरह केरल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश मंजुला चेल्लूर को कोलकाता हाईकोर्ट का पदभार देने की बात कही गई है. केरल में ही सबसे वरिष्ठ जज के एम जोसफ का नाम उत्तराखंड हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद पर नियुक्ति के लिये अनुशंसित किया गया है. राजस्थान उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस अमिताभ राव को ओडीशा हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया जा सकतता है. माना जा रहा है कि अगले कुछ दिनों में सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम के इस फैसले की घोषणा सार्वजनिक की जा सकती है.

Tags: , , , ,