सुनंदा का राज गहराया?

Saturday, January 16, 2016

A A

सुनंदा पुष्कर

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: सुनंदा की हत्या हुई या उसने आत्महत्या किया था इसका राज गहरा गया है. दिल्ली पुलिस के आयुक्त बस्सी मे कहा सुनंदा की मौत अस्वभाविक थी. उन्होंने यह भी कहा कि सुनंदा के विसरा में रेडियोधर्मी तत्व नहीं मिले हैं. अब सवाल किया जा हा है कि यदि सुनंदा की मौत अस्वभाविक थी तो क्या उसकी हत्या की गई थी या उसने आत्महत्या की थी? इससे पहले दिल्ली एम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि सुनंदा की मौत ज़हर से हुई थी.

लाख टके का सवाल है कि सुनंदा ने जहर खाया था या उसे खिलाया गया था. दिल्ली के पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस सांसद शशि थरूर की दिवंगत पत्नी सुनंदा पुष्कर की अंतिम विसरा रिपोर्ट के अध्ययन से इसका स्पष्ट संकेत मिला है कि उनकी मौत अस्वाभाविक थी. बस्सी ने यहां संवाददाताओं को बताया, “दिल्ली पुलिस को दी गई अंतिम विसरा रिपोर्ट के अनुसार, यह तय है कि सुनंदा पुष्कर की मौत स्वाभाविक नहीं थी. यह एक अस्वाभाविक मौत थी.”

दिल्ली पुलिस सुनंदा पुष्कर के अंतिम विसरा रिपोर्ट का अध्ययन कर रही है. सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी, 2014 को दक्षिणी दिल्ली के होटल के एक कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत मिली थीं. उनकी उम्र 52 साल थी.

बस्सी ने लंबी-चौड़ी रिपोर्ट पढ़कर सुनाते हुए कहा, “हमें पूरी रिपोर्ट पढ़ने में थोड़ा समय लगेगा, क्योंकि इसके कई संलग्नक भी हैं. पूरी रिपोर्ट पढ़ने के बाद हम जरूरी कदम उठाएंगे.”

यह अंतिम विसरा रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को नवंबर में फेडरल ब्यूरो ऑफ इंवेस्टिगेशन से मिली विसरा रिपोर्ट के बाद सामने आई है. विसरा रिपोर्ट को इसकी पुष्टि कराने के लिए एफबीआई के पास भेजा गया था कि सुनंदा पुष्कर की मौत किस तरह के जहर से हुई थी. उल्लेखनीय है कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने सुनंदा की मौत की वजह जहर बताई थी.

पुलिस आयुक्त ने एफबीआई रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए कहा, “एफबीआई के अनुसार, किसी भी नमूने में रेडियोधर्मी तत्व शामिल नहीं हैं.”

बस्सी ने सुबह में ट्विटर पर लिखा था कि विशेष आयुक्त दीपक मिश्रा रिपोर्ट की प्रगति का अध्ययन कर रहे हैं.

यह पूछे जाने पर कि इस मामले में थरूर से पूछताछ की जाएगी? बस्सी ने कहा कि दिल्ली पुलिस मामले में सभी जरूरी कदम उठाएगी.

Tags: , , , , ,