सुनंदा की मौत एलप्राजोलम की अधिक मात्रा से

Tuesday, January 21, 2014

A A

सुनंदा पुष्कर

नई दिल्ली | एजेंसी: पोस्टमार्टम की रिपोर्ट के अनुसार सुनंदा पुष्कर की मौत एलप्राजोलम नामक दवा की अधिक मात्रा के कारण हुआ. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, सुनंदा के शरीर पर चोट के दर्जनों निशान भी थे.

पुलिस सूत्रों ने बताया, सुनंदा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट उप मंडलाधिकारी आलोक शर्मा को सोमवार को सौंपी गई. आलोक शर्मा ने बताया कि सुनंदा की मौत दवा की अधिका मात्रा के कारण हुई.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सुनंदा के शरीर पर पाए गए दर्जन भर चोट के निशान हाथापाई के संकेत देते हैं.

शर्मा ने हालांकि रिपोर्ट के सीलबंद होने का हवाला देते हुए रिपोर्ट में दिए ब्यौरे बताने से इनकार कर दिया.

सुनंदा का पोस्टमार्टम अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के तीन सदस्यीय चिकित्सक दलों ने सुधीर के. गुप्ता के नेतृत्व में किया.

शर्मा ने बताया, “मैं मंगलवार अपराह्न तक अपनी रिपोर्ट सौंपूंगा.” उन्होंने आगे बताया कि रिपोर्ट के आधार पर ही फिर मामले की आपराधिक जांच के आदेश दिए जाएंगे.

गौरतलब रहे कि केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर का बीते शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक होटल में निधन हो गया. वह होटल के अपने कमरे में मृत पाई गई थीं.

सुधीर गुप्ता ने बताया, “रिपोर्ट उप मंडलाधिकारी आलोक शर्मा को सौंप दी गई है. इस रिपोर्ट से सारी बातों का खुलासा हो जाएगा.”

इससे पहले शनिवार को किए गए प्राथमिक अंत्यपरीक्षण के बाद चिकित्सकों ने “अप्राकृतिक एवं अचानक मृत्यु” होने के संकेत दिए थे.

चिकित्सकों ने प्रयोगशाला परीक्षण के जरिए मृत्यु के सही-सही कारणों का पता लगाने के लिए जैविक नमूने ले लिए थे.

पुलिस जांचकर्ताओं ने हालांकि सुनंदा की मौत के पीछे दवा की मात्रा के अधिक होने की आशंका जताई है.

Tags: , , ,