सुनंदा मौत: नए सिरे से जांच शुरू

Wednesday, January 7, 2015

A A

सुनंदा पुष्कर

नई दिल्ली | एजेंसी: सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले की नए सिरे से जांच के लिए गठित की गई टीम ने अपना काम शुरू कर दिया है. दिल्ली के पुलिस आयुक्त बी.एस.बस्सी ने बुधवार को संवाददाताओं को बताया, “हत्या की जांच-पड़ताल करने के लिए गठित की गई विशेष टीम मामले के हर पहलू पर ध्यान दे रही है और इसके लिए जो जरूरी है, किया जाएगा.”

क्या शशि थरूर से भी पूछताछ की जाएगी, बस्सी ने इस सवाल पर कहा, “अगर जरूरत पड़ी, तो हम करेंगे.

पुलिस आयुक्त ने मंगलवार को कहा था कि एक चिकित्सा रिपोर्ट से इसकी पुष्टि होने के बाद कि जनवरी 2014 में सुनंदा की मौत जहर देने से हुई थी, अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है.

ज्ञात सूत्रों ने कहा कि दिल्ली पुलिस की टीम ने पिछले महीने तिरुवनंतपुरम स्थित केरला इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के चिकित्सकों से बातचीत की थी, जो सुनंदा का इलाज कर रहे थे.

सुनंदा की मौत 17 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी के लीला होटल में रहस्यमय परिस्थितियों में हो गई थी. घर में रंगरोगन का काम होने की वजह से सुनंदा और उनके पति एक दिन पहले ही होटल रहने आए थे.

पुलिस द्वारा मंगलवार को सुनंदा की हत्या होने की बात कही जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी की केरल इकाई ने शशि थरूर से लोकसभा से इस्तीफा देने की मांग की है.

Tags: , , , ,