सुनंदा मामले में एम्स में पूछताछ संभव

Wednesday, July 2, 2014

A A

सुनंदा पुष्कर

नई दिल्ली | एजेंसी: दिल्ली पुलिस के आयुक्त बीएस बस्सी ने बुधवार को कहा कि एम्स के फोरेंसिक विभाग के अध्यक्ष सुधीर गुप्ता से पूछताछ की जा सकती है. बस्सी ने मीडिया को बताया, “यदि जरूरी हुआ तो सुधीर गुप्ता से पूछताछ की जाएगी और यदि आवश्यकता पड़ी तो उनका शपथ पत्र जो संभवत: उनके द्वारा केंद्रीय प्रशासनिक न्यायाधिकरण के समक्ष दायर किया जा चुका है, को भी अभिलेख पर लाया जाएगा.”

इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हषवर्धन ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशक से सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. हर्षवर्धन ने मीडिया में यह खबर आने के बाद रिपोर्ट मांगी, जिसमें कहा गया है कि एम्स के फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख सुधीर गुप्ता का दावा है कि उन पर उच्चाधिकारियों ने सुनंदा की मौत को स्वाभाविक बताने का दबाव डाला था.

हर्षवर्धन ने संवाददाताओं से कहा, “सुधीर गुप्ता ने अपनी पदोन्नति के संदर्भ में स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखा था. इसके बाद मीडिया में इस तरह की खबरें आई कि सुधीर गुप्ता कुछ आरोप लगा रहे हैं. मैंने एम्स के निदेशक से इस बारे में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.”

गौरतलब है कि सुनंदा कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी थीं. पुष्कर को 17 जनवरी को दिल्ली स्थित एक पांच सितारा होटल में अपने कमरे में मृत पाया गया था.

गुप्ता ने पद से हटाए जाने का खतरा भांपते हुए सीएटी में अर्जी दायर की है.

Tags: , , , ,