राष्ट्र

आप की सफलता सकारात्मक संकेत: माकपा

नई दिल्ली | एजेंसी: मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने गुरुवार को आप से अपनी आर्थिक नीतियों का खुलासा करने के लिए कहा है. माकपा ने कहा कि वाम दल भी नीतियों के लिए जाने जाते हैं और नई पार्टी भी सादा जीवन और आम जनता से चंदे पर भरोसा करती है.

माकपा महासचिव प्रकाश करात ने कहा है कि आप आम जनता को पेश आ रही कुछ जटिल समस्याओं का समाधान करना चाहती है, फिर भी वह ‘इन समस्याओं को जन्म देने वाली आर्थिक नीतियों की प्रकृति पर चुप है.’

माकपा के मुखपत्र ‘पीपुल्स डेमोक्रेसी’ में छपे वक्तव्य में करात ने कहा है कि बिजली दरों में वृद्धि की मूल वजह दिल्ली में बिजली वितरण का निजीकरण किया जाना है. उन्होंने कहा है, “बड़े पैमाने पर संस्थागत भ्रष्टाचार नव उदारवादी नीतियों का परिणाम है.”

करात ने कहा, “लेकिन आप ने अभी तक अपनी समग्र नीतियों के बारे में खुलासा नहीं किया है. क्या उनके पास इस नव उदारवादी नीतियों की कोई वैकल्पिक नीति है?”

माकपा महासचिव ने कहा, “इन मुद्दों को छिपाने की प्रवृत्ति दिख रही है. इसका कारण संभवत: पार्टी के गिर्द जमा सामाजिक आधार में मौजूद अंतर्विरोध है.”

माकपा ने स्वीकार किया है कि आम आदमी पार्टी के त्वरित उदय का ‘आम तौर पर लोकतांत्रिक और धर्मनिरपेक्ष दायरे ने स्वागत किया है.’

पार्टी ने कहा, “आप का उदय इस लिहाज से अनोखा है कि इसने मध्यम वर्ग का समर्थन जुटाया और महानगर के गरीब तबके में अपने प्रभाव का विस्तार किया.”

माकपा ने कहा है कि आप की सफलता ‘एक सकारात्मक संकेत है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!