दिल्ली में हार पर कांग्रेस में रार

Friday, February 13, 2015

A A

शीला दीक्षित-कांग्रेस

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: दिल्ली विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद उसके नेताओं में रार शुरु हो गया है. दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने दिल्ली की हार के लिये अजय माकन को जिम्मेदार ठहराया है. वहीं, दिल्ली कांग्रेस के नेता लवकी ने शीला दीक्षित पर चुनाव के समय चुप रहने का आरोप लगाया है. लवली ने कहा शीला दीक्षित को यह बाते चुनाव के समय कहनी थी ताकि कुछ सुधार किया जा सकता था. कांग्रेस नेता शीला दीक्षित ने गुरुवार को दिल्ली चुनाव के पार्टी प्रचार प्रमुख अजय माकन के सिर पार्टी की हार का ठीकरा फोड़ा, लेकिन पार्टी ने उनके बयान से अपनी दूरी बनाते हुए उसे ‘अनुचित’ बताया है.

समाचार चैनल टाइम्स नाउ को दिए गए साक्षात्कार में दिल्ली में तीन बार मुख्यमंत्री रह चुकी शीला ने कहा, “माकन दिल्ली में प्रचार समिति के अध्यक्ष थे. इस लिहाज से वे पार्टी की हार के जिम्मेवार हैं.”

मंगलवार को सामने आए नतीजे में आम आदमी पार्टी ने 70 सीटों में 67 पर जीत हासिल की है और भारतीय जनता पार्टी को मात्र तीन सीटों से ही संतोष करना पड़ा है. कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिल पाई. उल्लेखनीय है नवंबर 2013 में दिल्ली विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस को केवल 8 सीटें मिली ती जिसके लिये उससे पहले दिल्ली की मुख्यमंत्री रही शीला दीक्षित सवालों के घेरे में आ गई थी.

दीक्षित के बयान को ‘निजी विचार’ कहकर खारिज करते हुए कांग्रेस ने माकन को बल प्रदान किया है और कहा है कि ‘उन्होंने दिल्ली चुनाव में बेहतर काम किया.’

कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पी. सी. चाको ने चैनल से कहा, “यदि कोई भिन्न तरीके से कुछ कहता है तो वह अत्यंत अनुचित है. पार्टी उस विचार को कतई मंजूर नहीं करती.”

उन्होंने आगे कहा, “वैसे समय में जब पार्टी संकट से जूझ रही हो..पार्टी नेताओं को एक दूसरे पर आरोप लगाने की जगह आत्ममंथन करना चाहिए और पार्टी को पुनर्जीवित करने के लिए काम करना चाहिए.”

Tags: , , , , ,