सच सामने लाने के लिए सोनिया किताब लिखेगी

Thursday, July 31, 2014

A A

सोनिया गांधी- कांग्रेस अध्यक्ष

नई दिल्ली | एजेंसी: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व कांग्रेसी नेता नटवर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों का गुरुवार को खंडन किया. उन्होंने कहा कि सच्चाई बयान करने के लिए वह अपनी खुद की किताब लिखेंगी. सोनिया ने समाचार चैनल एनडीटीवी से कहा, “मैं अपनी खुद की किताब लिखूंगी और तब सबको सच्चाई पता चलेगी.”

उन्होंने कहा, “सच को सामने लाने का एक ही तरीका है कि मैं खुद किताब लिखूं. मैं इसे लेकर काफी गंभीर हूं.”

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के कार्यकाल में मंत्री रह चुके नटवर सिंह ने एक साक्षात्कार के दौरान सोनिया पर आरोप लगाया था कि 2004 में प्रधानमंत्री नहीं बनने का फैसला उन्होंने अपनी अंतरआत्मा की आवाज सुनकर नहीं लिया था, जैसा कि वह दावा करती हैं.

सिंह ने कहा था कि सोनिया प्रधानमंत्री इसलिए नहीं बनी, क्योंकि उने बेटे राहुल गांधी अपनी मां के प्रधानमंत्री बनने के खिलाफ थे, क्योंकि उन्हें भय था कि दादी और पिता की तरह उनकी मां की भी हत्या कर दी जाएगी.

सोनिया ने समाचार चैनल से बातचीत में कहा कि वह इस तरह के हमलों की आदी हैं. उन्होंने कहा, “मुझे अब तकलीफ नहीं होती. मैंने अपनी सास को गोलियों से छलनी होते देखा, अपने पति की मौत देखी, अब मुझे इस तरह की घटनाओं से तकलीफ नहीं होती. उनको यही सब करते रहने दीजिए, मुझे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. उनको खुशी मिलती है, तो यह सब करते रहें.”

नटवर सिंह ने 2005 में खुद पर भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद कांग्रेस के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार से इस्तीफा दे दिया था.

Tags: , , , , ,