सोनिया ने महंगाई का मुद्दा उठाया

Tuesday, September 2, 2014

A A

सोनिया गांधी- कांग्रेस अध्यक्ष

लखनऊ | एजेंसी: सोनिया गांधी ने मोदी सरकार के खिलाफ महंगाई का मुद्दा उछाल दिया है. रायबरेली में घेराव के जवाब में सोनिया ने सोमवार को उलट सवाल दागा कि अब लोगों से ही पूछना चाहिए कि महंगाई कम हुई या नहीं. गौरतलब है कि मोदी सरकार के मंत्री शुक्रवार को जारी हुए जीडीपी के आकड़ों की बदौलत विकास का दावा कर रहें हैं. ऐसे में सोनिया गांधी ने उन पर महंगाई के मुद्दे को लेकर करारा हमला किया है.

अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचीं सोनिया का हालांकि दो जगहों पर घेराव भी हुआ. संसदीय क्षेत्र रायबरेली के दो दिनों के दौरे पर सोनिया सोमवार को रायबरेली पहुंचीं. लोकसभा चुनाव जीतने के बाद दूसरी बार रायबरेली पहुंचीं सोनिया गांधी का आईटीआई कर्मियों ने घेराव किया. इन लोगों ने सोनिया के काफिले के सामने पहुंचकर नारेबाजी भी की.

बीते चार महीनों से वेतन न मिलने से खफा आईटीआई कर्मियों ने सोनिया से कहा, “हम लोगों का परिवार भूखों मर रहा है. जरा ध्यान दीजिए. हमने अपने स्तर से काफी प्रयास किया है, जरा आप भी मामले को देख लीजिए.”

इसके बाद हरचंदपुर में भी लोगों ने बिजली-पानी समस्या को लेकर उनसे इसके निस्तारण की मांग की. सोनिया के आश्वासन देने के बाद भी लोग नहीं माने. लोग उनसे किसी ठोस बात की उम्मीद कर रहे थे.

हरचंदपुर में सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री स्वरोजगार योजना के अंतर्गत 19 करोड़ की लागत से बनीं चार सड़कों का लोकार्पण भी किया.

उल्लेखनीय है कि सोनिया दो दिवसीय दौर पर रायबरेली पहुंची हैं. वह मंगलवार को कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी और शाम को दिल्ली लौट जाएंगी.

Tags: , , , , , ,