सोनिया, गडकरी की महबूबा से मुलाकात

Monday, January 11, 2016

A A

सोनिया गांधी- कांग्रेस अध्यक्ष

श्रीनगर | समाचार डेस्क: सोनिया गांधी तथा गडकरी ने रविवार को महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की. नितिन गडकरी और सोनिया गांधी ने रविवार को पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती से मुलाकात कर उनके पिता और जम्मू एवं कश्मीर के दिवंगत मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद के निधन पर शोक जताया. गडकरी ने इन अटकलों को गलत बताया कि महबूबा से मुलाकात के दौरान किसी राजनैतिक मुद्दे पर बात हुई.

जम्मू एवं कश्मीर में इस वक्त राज्यपाल शासन लगा हुआ है.

गडकरी ने कहा, “मैं भारत सरकार की तरफ से परिजनों से संवेदना जताने आया हूं. शोक संतप्त परिवार से मुलाकात के दौरान किसी तरह की राजनैतिक चर्चा नहीं हुई.”

कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सोनिया गांधी ने भी महबूबा मुफ्ती से मुलाकात कर सईद के निधन पर शोक जताया. उन्होंने भी कहा कि किसी भी राजनैतिक मुद्दे पर चर्चा नहीं हुई.

सोनिया गांधी के साथ जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद और अंबिका सोनी ने भी महबूबा से मुलाकात की.

इस बात की चर्चा थी कि महबूबा ने पीडीपी-भाजपा गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने के लिए गडकरी के सामने कुछ शर्ते रखी है.

लेकिन, पीडीपी के एक नेता ने इसे गलत बताया. उन्होंने कहा, “इन अफवाहों में कोई सच्चाई नहीं है. शोक की यह घड़ी राजनीति पर बात करने या महबूबाजी के लिए भावी गठबंधन पर बात करने के लिए नहीं है.”

मुफ्ती सईद की बिजबेहड़ा स्थित कब्र पर रविवार को फातेहा (मृतक के लिए विशेष प्रार्थना) पढ़ा गया.

महबूबा भी रविवार को अपने पिता की कब्र पर गईं. उन्हें रोते हुए देखा गया.

मुफ्ती मुहम्मद सईद का सात जनवरी को नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में निधन हो गया था. वह 14 दिनों तक यहां भर्ती रहे थे.

Tags: , , , , , ,