सोनी सोरी दंतेवाड़ा लौटीं

Wednesday, August 10, 2016

A A

सोनी सोरी-आप

रायपुर | संवाददाता: आदिवासी नेता सोनी सोरी अगस्त क्रांति तिरंगा पदयात्रा छोड़ कर दंतेवाड़ा लौट गई हैं. सोनी सोरी को यहां की अदालत में पेश होना था. सोनी सोरी के वकील का कहना है कि सोनी सोरी को संभवतः हर दिन दंतेवाड़ा की अदालत में पेश होना पड़ेगा.

सोनी सोरी पर आठ मुकदमे दर्ज किये गये थे. जिसमें से पांच मामलों में उन्हें बाइज्जत बरी किया जा चुका है, जबकि एक मामला बंद किया जा चुका है. दो मामलों में उन्हें जमानत मिली हुई है.

सोनी सोरी ने कहा कि वे हर दिन दंतेवाड़ा की अदालत में पेशी के लिये आयेंगी और फिर अदालत का काम काज निपटाने के बाद वे फिर से पदयात्रा में शामिल हो जायेंगी.

सोनी सोरी ने 9 अगस्त की शाम को अगस्त क्रांति तिरंगा पदयात्रा शुरु की थी. इस यात्रा में उनके साथ कई सामाजिक और राजनीतिक संगठन के लोग भी शामिल हैं, जिनमें कुछ पूर्व विधायक, किसान-मजदूर और आदिवासी नेता भी हैं. सोनी सोरी की इस यात्रा को देश के विभिन्न नामचिन लोगों ने अपना समर्थन दिया है.

इस यात्रा का समापन 15 अगस्त को गोमपाड़ गांव में होना है. सोनी सोरी के बाद यात्रा की कमान कृषि वैज्ञानिक और आम आदमी पार्टी के नेता डॉक्टर संकेत ठाकुर ने संभाली है.

Tags: , , , , , , , , ,