हट्टे-कट्टे फिगर पर नाज है

Sunday, April 3, 2016

A A

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड की ‘दबंग गर्ल’ सोनाक्षी सिन्हा को अपने हट्टे-कट्टे फिगर पर नाज़ है. इसे ही वह अपना फैशन मानती है. सोनाक्षी का मानना है कि फैशन ऐसा हो जो अनुकरणीय हो तथा जिसका आसानी से अनुकरण किया जा सके. आज के समय में जब अधिकांश बॉलीवुड अभिनेत्रियों में छरहरी दिखने की होड़ लगी हुई है, एक ऐसी अभिनेत्री भी हैं, जिन्हें अपने हट्टे-कट्टे होने पर गर्व है.

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा का कहना है कि उनकी फिगर हमेशा से ही हट्टी-कट्टी रही है और वह हमेशा ऐसी ही रहना चाहती हैं.

सोनाक्षी से एक साक्षात्कार में यह पूछे जाने पर कि परिणीति चोपड़ा और भूमि पेडनेकर सहित बॉलीवुड की सभी अभिनेत्रियों में पतली होने की होड़ क्यों लगी हुई है, उन्होंने कहा, “मेरे कद्रदान कायम हैं और मुझे लगता है कि भूमि के कद्रदान भी कायम हैं. मुझे लगता है कि यह सभी की जरूरत है.”

सोनाक्षी ने कहा, “मैं हमेशा से ही हट्टी कट्टी रही हूं. मैं चाहे जितनी भी कोशिश करूं, मैं ऐसी ही रहती हूं और मैं ऐसी ही रहना चाहती हूं. मैं जैसी हूं, उस पर मुझे गर्व है.”

सोनाक्षी ने केवल ‘दबंग’, ‘राउडी राठौड़’ और ‘लुटेरा’ जैसी फिल्मों में अपने उत्कृष्ट अभिनय की छाप ही नहीं छोड़ी, बल्कि साथ ही असल जिंदगी में अपने स्टाइल से वह एक फैशन आइकन भी बन गई हैं.

सोनाक्षी से फैशन आइकन होने के साथ जुड़ी जिम्मेदारी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह एक अलग तरह की जिम्मेदारी है. मैं जानती हूं कि काफी युवतियां और किशोरियां मुझसे प्रभावित होती हैं. इनमें से काफी लड़कियां समाज के विभिन्न वर्गों से हैं. इसलिए मैं ध्यान रखती हूं कि मेरा स्टाइल और फैशन आसानी से अनुकरणीय हो.”

सोनाक्षी ने कहा, “यह ऐसा अनोखा नहीं होना चाहिए जिसे देखकर लोग कहें कि ‘काश मैं यह कर पाती.’ मैं चाहती हूं कि अगर आपको मेरा फैशन पसंद आए तो आप मेरे जैसी दिखें. मेरी जिम्मेदारी है कि मेरा फैशन आसानी से अनुकरणीय हो.”

सोनाक्षी ने साथ ही फैशन को लेकर अपनी कुछ पिछली कुछ गलतियों की भी बात की.

उन्होंने कहा, “इतने सालों में मुझे अहसास हुआ है कि फैशन के कोई नियम नहीं होते. मेरे लिए यह खुद को अभिव्यक्त करना है. मेरा अपना निजी स्टाइल है. मैं इस बात की परवाह नहीं करती कि लोग क्या सोच रहे हैं या क्या कह रहे हैं. अगर मुझे कुछ अच्छा लगता है तो मैं वह पहनती हूं.”

‘लक्मे फैशन वीक समर रिजॉर्ट 2016′ में प्रख्यात डिजाइनर अनीता डोंगरे की शो स्टॉपर बनी सोनाक्षी ने कहा, “मैं जानती हूं कि मैने कई गलतियां की हैं, लेकिन इन्हीं से मैने सीखा है. आप अपने अनुभवों से ही सीखते हैं.”

सोनाक्षी पहले फैशन समारोह में मंच के पीछे जिम्मेदारी निभाती थीं, लेकिन बॉलीवुड में उनकी बढ़ती मांग के चलते वह शो स्टॉपर के तौर पर कई डिजाइनरों की पसंद बन गई हैं.

उन्होंने कहा, “सब कुछ बदल गया है. मंच के पीछे रहकर शोज की जिम्मेदारी संभालने से लेकर स्पॉटलाइट में आना एक बड़ा बदलाव है. मंच के पीछे रहकर भी मैने काफी कुछ सीखा है.”

Tags: ,