‘चिंकारा ने खुदकुशी की’

Monday, July 25, 2016

A A

काला हिरण

नई दिल्ली | बीबीसी: सलमान खान चिंकारा शिकार मामले में बरी कर दिये गये हैं. हिंदी फिल्म जगत के स्टार अभिनेता सलमान खान सोमवार को काला हिरण शिकार मामले में निर्दोष करार दिए गए, जिसके बाद सोशल साइट पर जमकर व्यंग्यात्मक टिप्पणियां की जा रही हैं. इसी तरह की व्यंग्यात्मक टिप्पणी करते हुए ट्विटर पर एक व्यक्ति ने लिखा है, “हिरण ने जरूर बंदूक छीन ली होगी और गोली मारकर आत्महत्या कर ली होगी.”

सोमवार को राजस्थान उच्च न्यायालय ने अवैध शिकार के दो अलग-अलग मामलों में सलमान को बरी कर दिया. उच्च न्यायालय ने सलमान द्वारा निचली अदालत के फैसले को दी गई चुनौती पर यह फैसला सुनाया.

सलमान के कई फ़ैंस जहां अदालत के फ़ैसले से ख़ुश हैं, वहीं कुछ लोग इस फ़ैसले से निराश लग रहे हैं और इस पर चुटकी ले रहे है.

सबीना लांबा ने लिखा, “सलमान ख़ान दोनों मामलों से बरी. ये झूठा केस उन्हें निशाना बनाने के लिए ही किया गया था. आख़िरकार उन्हें इंसाफ़ मिल ही गया.”

अभिनेता सलमान ख़ान को 18 साल तक चले इस मामले में कई बार अदालत में पेश होना पड़ा.

हारपिक पटेल (@HarpikPatel) लिखते हैं, “अदालत- हम तुम्हें सभी मामलों से बरी करते हैं. सलमान- ऐसा पहली बार हुआ है 17-18 सालों में.”

रहीस ख़ान (@rahishkhan77) ने लिखा, “ऐसी उड़ी पतंग की माँजे ने क़ानून की डोर काट दी.”

टीएस सुधीर (IamtsSudhir) ने ट्वीट किया, “अब सलमान के फ़ैन गाएंगे, बेबी को केस पसंद है.”

कविता रेड्डी (@KavithaReddy) ने ट्वीट किया, “किसी ने काले हिरण को नहीं मारा, उसने सलमान ख़ान को देखा और आत्महत्या कर ली.”

सैंड द सिंह (@Sand_In_Deed) ने लिखा, “अब सलमान ख़ान सभी मामलों से बरी हो गए हैं, वो बीइंग ह्यूमन एनजीओ बंद कर सकते हैं.”

गब्बर (@GabbbarSingh) ने ट्वीट किया, “उनके कई मामले तो इतने पुराने हैं कि उनके साथ काम करने वाली अभिनेत्रियों की उम्र से भी ज़्यादा पुराने हैं.”

श्रीपाल शक्तावत ने फ़ेसबुक पर लिखा, “पतंग की डोर में उलझ कर मर गया था चिंकारा. उसे सलमान ने नहीं मारा.”

एक अन्य ने लिखा, “सलमान को बरी किया जाना और कुछ नहीं बल्कि उनकी शादी की तैयारियों का हिस्सा है. भारतीय न्याय व्यवस्था का मखौल उड़ाता फैसला…”

Tags: , ,