12वीं पास स्मृति भारत की शिक्षा मंत्री

Tuesday, May 27, 2014

A A

स्मृति ईरानी

नई दिल्ली | समाचार डेस्क: मोदी मंत्रिमंडल की स्मृति ईरानी की आलोचना शुरु हो गयी है. आरोप है कि स्मृति ईरानी केवल 12वीं पास हैं. ऐसे में उन्हें भारत का शिक्षा मंत्री बनाया जाना भयावह है.

महिला मामलों की जानकार और नरेंद्र मोदी की प्रशंसक मधु किश्वर ने कहा है कि स्मृति ईरानी 12 वीं पास है. वह फैशन मॉडल बनने गई और टीवी सीरियल में बहू बन गई. क्या भारत का शिक्षा मंत्री बनने के लिए यही योग्यता है? हैरानी नहीं होगी अगर स्मृति ईरानी को असाधारण प्रतिभा को मान्यता प्रदान करते हुए उप प्रधानमंत्री बना दिया जाए. मौजूदा शैक्षणिक अव्यवस्था से भारत को आगे ले जाने के लिए अलग नजरिए की जरूरत है.

मधु किश्वर ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया है कि स्मृति ईरानी बीकॉम फर्स्ट ईयर पास होने का दावा करती है लेकिन ऎसी कोई डिग्री नहीं है. यानि उन्होंने बस एडमिशन लिया और पढ़ाई छोड़ दी. शपथ पत्र में गलत जानकारी दी गई.

स्मृति ईरानी 38 साल की हैं और नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में वे सबसे कम उम्र की मंत्री हैं. स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के खिलाफ अमेठी से चुनाव लड़ा था लेकिन वे बुरी तरह से हार गई थीं. हालांकि इसके बाद भी नरेंद्र मोदी ने इस युवा अभिनेत्री को अपने मंत्रिमंडल में शामिल किया.

Tags: , , , , , , , ,