नेपाल: दुर्घटना में 6 भारतीय मरे

Wednesday, January 1, 2014

A A

नेपाल

काठमांडू | समाचार डेस्क: नेपाल की राजधानी काठमांडू के पास दुर्घटना में 6 भारतीयों की मौत हो गई है. दुर्घटना का कारण नेपाल की राजधानी काठमांडू से 150 किलोमीटर दूर तानाहुन जिले में मंगलवार रात एक जीप मरस्यांगदी नदी में गिर जाना हैं. नेपाल पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सभी मृतक कोलकाता के हैं. दुर्घटना में चालक सहित पांच अन्य लोग घायल भी हुए हैं, जिनका इलाज काठमांडू में चल रहा है.

बताया जा रहा है कि जीप नेपाल के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल पोखरा से काठमांडू की ओर आ रही थी, जब पश्चिम नेपाल में स्थित बांदीपुर-6 में चुनपहाड़ा के पास नदी में गिर गई.

मरने वालों में बिनय कुमार तिवारी 85 वर्ष, हेमंत त्रिपाठी 13 वर्ष, कलावती तिवारी 56 वर्ष , पूनम त्रिपाठी 33 वर्ष, नेहा त्रिपाठी 20 वर्ष और नीलम त्रिपाठी 36 वर्ष शामिल हैं.

घायलों के चालक युबराज गुरुंग, अशि दुबे 8 वर्ष , आर्यन दुबे 9 वर्ष, सतेंद्र दुबे 34 वर्ष और रबिंद्र कांत त्रिपाठी 43 वर्ष हैं.

यातायात अधिकारी भेश राज रेगमी ने कहा कि नीलम त्रिपाठी की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हुई. दुर्घटना की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है.

मृतकों के शवों को पोर्स्टमार्टम के लिए उसी अस्पताल में रखा गया है, जहां घायलों का इलाज चल रहा है. नेपाली अधिकारी मृतकों को भारत भेजने की तैयारी कर रहें हैं.

Tags: , , ,