सिंधु एशियाई चैम्पिनयशिप सेमीफाइनल में

Friday, April 25, 2014

A A

पी वी सिंधू

गिमचियोन | एजेंसी: भारत की अग्रणी महिला खिलाड़ी पीवी सिंधु और अश्विनी पोनप्पा तथा ज्वाला गुट्टा की जोड़ी शानदार प्रदर्शन करते हुए 200,000 डॉलर इनामी एशियाई बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं.

पुरुष एकल में गुरुसाई दत्त को हालांकि हार मिली है. 18 साल की सिंधु ने शुक्रवार को गिमचियोन स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थाईलैंड की ओंगबुमरुंगपन बुसानन को 14-21, 21-13, 21-10 से हराया. यह मैच 58 मिनट चला.

बुसानन और सिंधु के बीच अब तक तीन मुकाबले हुए हैं और तीनों बार सिंधु की जीत हुई है.

अगले दौर में सिंधु का सामना चीन की शिजियान वांग से होगा. विश्व की दूसरी वरीय वांग और 10वीं वरीय सिंधु के बीच अब तक चार मुकाबले हुए हैं और तीन में सिंधु की जीत हुई है.

वांग ने बीते महीने आयोजित इंडिया ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट में सिंधु को हराया था. वांग ने सेमीफाइनल में जीत हासिल करते हुए सिंधु को पहली बार यह खिताब जीतने से रोका था.

पोनप्पा और गुट्टा की जोड़ी भी अंतिम-4 में स्थान बनाने में सफल रही. भारतीय जोड़ीदारों ने मलेशिया की एंसेले एमिलिया एलीसिया और सूंग फेई चो की जोड़ी को 21-12, 21-12 से हराया.

इन जोड़ीदारों के बीच यह दूसरी भिड़ंत थी और दोनों ही मौकों पर भारतीय खिलाड़ियों की जीत हुई है.

सेमीफाइनल में गुट्टा और पोनप्पा का सामना चीन की लियू यिंग और लियो यू के साथ होगा. चीनी जोड़ीदारों और भारतीय जोड़ीदारों के बीच अब तक दो बार भिड़ंत हुई है, जिसमें चीनी जोड़ीदारों की जीत हुई है.

पुरुष एकल क्वार्टर फाइनल में गुरुसाई को चीन के लियु काए के खिलाफ हार मिली. काए ने गुरुसाई को एक घंटे तक चले मुकाबले में 22-24, 21-9, 21-13 से हराया.

Tags: , , ,