परवेज़ मुशर्रफ पर जूता फेंका गया

Friday, March 29, 2013

A A

परवेज मुशर्रफ

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज़ मुशर्रफ को अपने देश वापस लौटने के बाद लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. शुक्रवार को उनके ऊपर एक युवक ने सिंध हाईकोर्ट के बाहर जूता फेंका. बताया जा रहा है कि मुशर्रफ हाईकोर्ट में एक मामले में पेश हुए थे और जैसे ही वे कोर्ट का कार्रवाई पूरी होने के बाद बाहर निकले एक युवक ने उन पर जूता उछाल दिया, हालांकि ये जूता उन्हें लगा नहीं बल्कि उनके बगल में आकर गिर गया.

घटना के बाद हाईकोर्ट परिसर में अफरातफरी का माहौल बन गया. जूता फेंकने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया गया और मुशर्रफ को सुरक्षति हाईकोर्ट परिसर से बाहर ले जाया गया. इससे पहले भी जब मुशर्रफ सुनवाई के लिए कोर्ट परिसर में घुसे थे, वहां मौजूद कई वकीलों ने उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था. हालांकि सिंध हाईकोर्ट ने एक मामले में उनकी जमानत अवधि पंद्रह दिन और बढ़ाते हुए मुशर्रफ को कुछ राहत जरूर दी है.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान की सत्ता से हटने के बाद लंदन में स्वनिर्वासन की जिंदगी गुजार रहे मुशर्रफ़ रविवार को ही स्वदेश वापस पहुंचे हैं. वे इसी साल मई में होने वाले आम चुनावों में हिस्सा लेने के लिए वापस आए हैं. हालांकि पाकिस्तानी राजनीति में मुशर्रफ की वापसी को लेकर कई चर्चायें थीं लेकिन उनकी वापसी का कुछ खास स्वागत नहीं हुआ और अब उन्हें जगह-जगह विरोध का सामना करना पड़ रहा है.

Tags: , , ,