अग्निकांड स्थल का शिवराज ने जायजा लिया

Monday, November 18, 2013

A A

आग

विदिशा | एजेंसी: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में राशन के गोदाम में आग लग जाने से सोमवार सुबह एक ही परिवार के पांच सदस्यों की मौत हो गई. आग लगने की वजह का पता अभी नहीं चल पाया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा पहुंच कर मृतकों के परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की है और उन्हें हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया है.

पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र चौधरी के अनुसार, किरी बाजार निवासी चंदपाल अरोड़ा की राशन की दुकान व गोदाम में सुबह लगभग पांच बजे अचानक आग लग गई. गोदाम के ऊपरी मंजिल पर उनका परिवार सो रहा था. इस आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप धारण कर लिया और तीन मंजिली इमारत आग की लपटों में घिर गई, जिससे अरोड़ा के परिवार के सभी पांच सदस्यों की मौत हो गई.

चौधरी के मुताबिक, गोदाम में घी-तेल आदि होने के कारण आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया था. इस हादसे में अरोड़ा, उनकी पत्नी, बेटे-बहू के अलावा चार माह के पोते की मौत हो गई है. आग बुझाने के लिए विदिशा के अलावा रायसेन बासौदा, भोपाल आदि स्थानों से दमकल गाड़ियां बुलाई गईं और लगभग पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

राशन दुकान में आग लगने की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री चौहान अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में बदलाव कर भोपाल से सीधे विदिशा पहुंचे. उन्होंने पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि चुनावी आचार संहिता लागू होने के कारण वह निर्वाचन आयोग से अनुमति लेकर आर्थिक मदद की घोषणा करेंगे.

इस हादसे को लेकर विदिशा के कारोबारियों में रोष व्याप्त है. उनका कहना है कि लगभग छह माह पूर्व इस बाजार में आग लगी थी, लेकिन उससे सबक नहीं लिया गया. व्यापारियों ने प्रशासन की लापरवाही की भी मुख्यमंत्री से शिकायत की है.

Tags: , , ,